Home > India News > पाकिस्तान जो चाहता है, वही भाषा बोलती है कांग्रेस – पीएम मोदी

पाकिस्तान जो चाहता है, वही भाषा बोलती है कांग्रेस – पीएम मोदी

 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के दिवंगत नेता विलास राव देशमुख के गृहक्षेत्र लातूर में चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

मध्य प्रदेश से लेकर दिल्ली तक आयकर विभाग की चल रही छापेमारियों की ओर इशारा करते हुए बिना किसी का नाम लिए उन्होंने कहा कि कांग्रेस में भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है। आपने देखा होगा कल-परसों, कैसे कांग्रेस के करीबियों के घर से बक्सों में भरे हुए नोट मिल रहे हैं। नोट से वोट खरीदने का ये पाप इनकी राजनीतिक संस्कृति रही है।

मध्य प्रदेश में सरकार बने अभी छह महीने नहीं हुए, लेकिन इनकी कलाकारी देखिए… अरबों-खरबों रुपये की लूट के सबूत मिले हैं। बड़े-बड़े लोगों के बंगलों से करोड़ों का कालाधन इधर से उधर हुआ है। डर के कारण कुछ रागदरबारी, इनके खासमखास वहां पहुंच गये कि पैसे जब्त न हों और दबाव बनाने लगे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जो चाहता है, वही भाषा कांग्रेस बोलती है। जो भाषा पाकिस्तान की है, वही बातें कांग्रेस के ढकोसला पत्र में है।

लातूर में राष्ट्रवाद पर केंद्रित अपने भाषण में उन्होंने पाकिस्तान के साथ कांग्रेस को जोड़ने की कोशिश की। कहा कि पाकिस्तान, भारत के खिलाफ कोई झूठ बोलता है, तो कांग्रेस झट से उसे लपक लेती है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस, जम्मू कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री चाहने वालों के साथ है। कांग्रेस कह रही है कि जम्मू-कश्मीर से 370 कभी नहीं हटाई जाएगी। कांग्रेस कह रही है कि हिंसा वाले इलाकों में सैनिकों को मिले विशेष अधिकार को वो वापस ले लेंगे। पाकिस्तान भी तो यही चाहता है। जो बात कांग्रेस का ढकोसला पत्र कह रहा है, वही बात पाकिस्तान भी कह रहा है।

लोगों से पूछा कि क्या आप ऐसे कांग्रेस का साथ देंगे? क्या ऐसे लोगों को सजा नहीं मिलनी चाहिए? आपलोग सजा देंगे न? कड़ी सजा देंगे न?

इससे पहले उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा है, अंत्योदय हमारा दर्शन है और सुशासन हमारा मंत्र है। इसी भावना पर नए भारत के निर्माण के लिए हम देश के हर नागरिक की भागीदारी चाहते हैं।

कहा कि हमारे 5 वर्ष की सबसे बड़ी कमाई है, विश्वास। जो हुआ उसके लिए भी आपका ये चौकीदार याद आता है और जो होना चाहिए उसकी भी जिम्मेदारी मेरी ही हिस्से में है।

शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे के साथ मंच साझा कर रहे पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस वाले कह रहे हैं कि हम देशद्रोह का कानून हटाएंगे, अरे मैं कहता हूं कि पहले दर्पण में जाकर अपना मुंह देखो। आप कांग्रेस वाले ही थे, जिन्होंने बालासाहेब ठाकरे की नागरिकता छीन ली थी, उनका मतदान करने का अधिकार छीन लिया था।

कहा कि कांग्रेस सिर्फ एक ही परिवार के विकास के लिए लगी है। परिवारवादी दलों को बाला साहब ठाकरे जी से सीख लेनी चाहिए। वो चाहते तो खुद मुख्यमंत्री बन सकते थे, वो चाहते तो उद्धव ठाकरे जी को भी मुख्यमंत्री बना सकते थे, लेकिन उन्होंने वो रास्ता नहीं चुना।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी संस्कृति और परंपरा की रक्षा और राष्ट्र की सुरक्षा के लिए ही हमारे सारे काम और संकल्प है। घुसपैठ को पूरी तरह बंद करेंगे, ये हमारा संकल्प है। नक्सलियों पर प्रहार करेंगे और आदिवासियों तक विकास का लाभ पहुंचाने के लिए हमने दिन रात मेहनत की है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com