संघ प्रचारक सरकार को परेशान न करें : मोहन भागवत - Tez News
Home > India > संघ प्रचारक सरकार को परेशान न करें : मोहन भागवत

संघ प्रचारक सरकार को परेशान न करें : मोहन भागवत

modi mohan bhagwatनई दिल्ली [ TNN ] एक प्रमुख अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक ‘घर वापसी’ और हिंदू राष्ट्र के बयानों से विरोधियों के निशाने पर आई मोदी सरकार को अब कुछ राहत मिल सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक, संघ प्रमुख मोहन भागवत ने प्रचारकों से कहा है कि वह सरकार को परेशान न करें और सरकार को बेहतर तरीके से बिना किसी दबाव के काम करने दें।

गुरुवार से शुरू हुई इस बैठक में भागवत संघ के विभिन्न संगठनों में काम कर रहे प्रचारकों से मुलाकात कर रहे हैं। यह सालाना कार्यक्रम है, जो शनिवार तक चलेगा।इसमें वह प्रचारकों से मुलाकात कर काम की जानकारी लेते हैं और मार्गदर्शन देते हैं।

राजधानी दिल्ली के छतरपुर में अध्यात्म साधना केंद्र में ये बैठकें चल रही हैं। संघ प्रमुख शनिवार को भी शाखा क्षेत्र में काम कर रहे संघ कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। एक सीनियर प्रचारक की मानें तो भागवत ने कहा कि केंद्र सरकार को अभी अपने तरीके से काम करने दें और अपने अजेंडे के लिए सरकार पर दबाव न बनाएं। मंत्रियों को गैरजरूरी कामों के लिए परेशान न करें। संघ प्रमुख ने कहा कि प्रचारक संघ की लाइन पर सालभर के लिए तय कार्यक्रम के हिसाब से काम करें और ऐसा कुछ ना करें जिससे सरकार के लिए मुसीबत खड़ी हो।

कुछ दिनों पहले जब जबरन धर्म परिवर्तन का मसला गरमाया था और संसद में विरोधियों ने हंगामा किया था, तब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संघ को यह संदेश दिया था कि वे कम से कम एक साल तक सरकार के काम में हस्तक्षेप ना करें। बात इतनी बढ़ी कि मोदी को यह संकेत देना पड़ा कि उन्हें कुर्सी का लोभ नहीं है। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, चुनाव के वक्त भी यही सहमति बनी थी की संघ और उससे जुड़े संगठन एक साल तक सरकार पर अपना अजेंडा नहीं थोपेंगे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com