National Symposium on cultural nationalism and social mediaभोपाल – नया मीडिया मंच और प्रवक्ता डॉट कॉम के संयुक्त तत्वावधान में प्रदेश की राजधानी भोपाल में राष्ट्रीय परिसंवाद का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और सोशल मीडिया’ एवं ‘युवा, राजनीति और सोशल मीडिया’ विषय पर विचार-विमर्श किया जाएगा। परिसंवाद का आयोजन 17 मई को स्वराज भवन में दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। आयोजन में देशभर के विद्वान शामिल होंगे।

राष्ट्रीय परिसंवाद के संयोजक डॉ. सौरभ मालवीय ने बताया कि कार्यक्रम दो सत्रों में होगा। पहले सत्र में ‘सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और सोशल मीडिया’ जैसे गंभीर विषय पर विचार मंथन किया जाएगा। इस सत्र के मुख्य अतिथि पाञ्चजन्य, नई दिल्ली के संपादक हितेश शंकर होंगे और अध्यक्षता हरिभूमि, भोपाल के संपादक डॉ. संतोष मानव करेंगे। सत्र में वक्ता के नाते एबीपी न्यूज, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के ब्यूरो प्रमुख  बृजेश राजपूत और माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के अध्यक्ष श्री संजय द्विवेदी मौजूद रहेंगे।

दूसरे सत्र में ‘युवा, राजनीति और सोशल मीडिया’ जैसे समसामयिक विषय पर विमर्श किया जाएगा। इस सत्र के मुख्य अतिथि आईबीएन-7 के उत्तप्रदेश ब्यूरो प्रमुख  शलभ मणि त्रिपाठी होंगे और अध्यक्षता लोकमत समाचार के मध्यप्रदेश के ब्यूरो प्रमुख  शिवअनुराग पटेरिया करेंगे। वक्ता के नाते इंडिया न्यूज की मध्यप्रदेश प्रमुख सुश्री दीप्ती चौरसिया और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष  मनोरंजन मिश्रा होंगे।

डॉ. मालवीय ने बताया कि राष्ट्रीय परिसंवाद में शामिल होने के लिए प्रवक्ता डॉट कॉम के संपादक  संजीव सिन्हा,  शिवानन्द द्विवेदी,  प्रकाश नारायण सिंह, सुश्री पश्यन्ती शुक्ला, अमरनाथ झा और पृथ्क बटोही सहित अन्य विद्वान देशभर से भोपाल आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here