Health News in Hindi, सेक्स लाइफ: वियाग्रा की जरूरत की ताज़ा ख़बर - Tez News
Home > Lifestyle > Health > सेक्स लाइफ: इन फूड के सेवन से वियाग्रा की जरूरत नहीं

सेक्स लाइफ: इन फूड के सेवन से वियाग्रा की जरूरत नहीं

Viagra is also beneficial for womenअक्सर बढ़ती उम्र में पुरुष अपनी सेक्स लाइफ बेहतर करने के लिए वियाग्रा का इस्तेमाल करने लगते हैं और आजकल तो लंबे समय तक सेक्स को एंज्वॉय करने के लिए यौवनावस्था में पुरुष वियाग्रा का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं बहुत से ऐसे सुपरफूड हैं जिनके सेवन से वियाग्रा की जरूरत ही नहीं पड़ेगी यानि आपकी सेक्सपॉवर बरकरार रहेगी।

जानिए, ऐसे ही कुछ सुपरफूड्स के बारे में !
चुंकदर – चुंकदर के सेवन से आप बेडरूम में बेहतर परफॉर्म कर सकते हैं। चुंकदर के सेवन से जनांगों में ब्लड सरकुलेशन अच्‍छा होता है। साथ ही इसके सेवन से हार्मोंस का संतुलन बरकरार रहता है। कई कारणों से बेडरूम में होने वाली स्लो परफॉर्मेंस को चुंकदर के सेवन से ठीक किया जा सकता है।

प्याज- लहसुन की तरह प्याज भी कई पोषक तत्वों से भरपूर है। कामेच्छा और जनांगों को सेहतमंद रखने में प्याज बहुत कारगर है।

पालक – एमिनो एसिड और फोलेट से भरपूर पालक खाने और पालक का सूप पीने से बेडरूम में देर तक परफॉर्म कर सकते हैं। साथ ही जननांगों में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर करने में भी पालक का बड़ा योगदान है।

ब्रोकली – ब्रोकली का फायदा भी पालक की तरह ही होता है। ब्लड सर्कुलेशन बेहतर करने से लेकर लोअर ब्लड प्रेशर को भी ब्रोकली के सेवन से सामान्य रखा जा सकता है। ब्रोकली के सेवन से बहुत मेहनत किए बिना भी बेड पर देर तक बेहतर परफॉर्म कर सकते हैं।

गाजर – विटामिन ए से भरपूर गाजर के सेवन से सेक्सपॉवर को आसानी से बढ़ाया जा सकता है। वैसे भी विटामिन और सेक्सअुल परफॉर्मेंस का आपस में गहरा संबंध हैं। पौरुष को बढ़ावा देने और शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने में गाजर बेहद कारगर है।

लहसुन – कामेच्छा‍ बढ़ाने में लहसुन का महत्वपूर्ण योगदान है। लहसुन में मौजूद पोषक तत्वों से जननांगों में ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है और सेक्स क्षमता भी बढ़ती है साथ ही बेडरूम में परफॉर्मेंस भी बेहतर होती है।

भिंडी – जिंक और विटामिन से भरपूर भिंडी के सेवन से पुरुष सेक्स समस्याओं से बच सकते हैं। जिंक की कमी से होने वाली इरेक्टाइल डिस्फंक्शन यानी उत्तेजना की कमी को भिंडी के सेवन से दूर किया जा सकता है। भिंडी के सेवन से थकान दूर होती है और यौन शक्ति बढ़ती है।

टमाटर– टमाटर में मौजूद लियोपीन से कामेच्छा बढ़ती है। पुरुषों में उत्तेजना की समस्या को दूर करने के साथ ही टमाटर के सेवन से पुरुष देर तक उत्तेजित रहते हैं। पुरुषों में होने वाले प्रोस्टेट कैंसर को भी टमाटर के सेवन से दूर किया जा सकता है। [हेल्थ डेस्क]




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com