Home > State > Delhi > नवजोत सिंह सिद्धू राहुल गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस में शामिल

नवजोत सिंह सिद्धू राहुल गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस में शामिल

Navjot Singh Sidhu joins Congress after meeting Rahul Gandhiनई दिल्ली- तमाम कयासों को धता बताते हुए आज आखिरकार पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। सिद्धू रविवार को दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद बताया जा रहा है कि सिद्धू अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ सकते हैं।

क्या होगी सिद्धू की जिम्मेदारी
कांग्रेस के साथ नई इनिंग की शुरुआत करने वाले सिद्धू हाल ही में कांग्रेस नेताओं के साथ मिलते-जुलते देखे गए हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस उन्हें उपमुख्यमंत्री पद का ऑफर भी दे सकती है हालांकि पंजाब कांग्रेस के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस बात को अपने एक टीवी इंटरव्यू में खारिज भी किया था। सिद्धू के लिए कांग्रेस ने क्या जिम्मेदारियां तय की हैं यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

अमृतसर (पूर्व) सीट पर कोई उम्मीदवार घोषित नहीं
कांग्रेस द्वारा जारी 10 उम्मीदवारों की चौथी सूची में अमृतसर (पूर्व) सीट पर कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है। कहा जा रहा है कि अगर सिद्धू कांग्रेस में शामिल हुए तो इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। इसी सीट से उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू विधायक हैं।

चार फरवरी को होगा मतदान
पूर्व कांग्रेस विधायक राजकुमार गुप्ता को जालंधर उत्तर सीट से तेजिंदर बिट्टू की जगह उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि भदौर (अनुसूचित जाति) सीट से निर्मल सिंह निम्मा के स्थान पर जोगिंदर सिंह पंजग्रैन को टिकट दिया गया है। कांग्रेस कुल 117 सीटों में से 108 सीटों के लिए उम्मीदवार के नाम घोषित कर चुकी है। मतदान चार फरवरी को होगा। [एजेंसी]




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .