कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्रीय मंत्री और अमेठी से प्रत्याशी स्मृति ईरानी पर हमला बोला है।

सिद्धू ने स्मृति ईरानी की डिग्री पर तंज कसा है और ट्वीट करते हुए लिखा है कि 2024 चुनाव से पहले वह केजी क्लास में एडमिशन ले लेंगी।

सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘स्मृति ईरानी जी 2014 में बीए पास थीं, 2019 के चुनाव में बारहवीं पास हो गईं। मुझे लगता है 2024 के चुनाव से पहले केजी (KG) में एडमिशन ले ही लेंगी।’

2014 में शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट बताई थी ईरानी ने

बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के समय जो हलफनामा दाखिल किया था, उसमें उन्होंने अपनी शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट बताई थी।

ईरानी ने कहा था कि उन्होंने 1996 में दिल्ली यूनिवर्सिटी से पत्राचार से बीए की डिग्री हासिल की थी। लेकिन, 2019 में जब उन्होंने अपना हलफनामा दाखिल किया तो उसमें उन्होंने अपने आप को 12वीं पास बताया।

2019 में हो गईं 12वीं पास

2019 के चुनावी हलफनामे में स्मृति ने बताया है कि वो ग्रेजुएट नहीं हैं। स्मृति ईरानी के हलफनामे के मुताबिक, उन्होंने डिग्री कोर्स शुरू किया था, लेकिन इसे पूरा नहीं किया।

दोनों चुनाव में अलग-अलग डिग्री बताने को लेकर वो विपक्षियों के निशाने पर आ गई थीं। स्मृति ईरानी जब केंद्र में मानव संसाधन मंत्री बनी थीं, तब भी उनकी डिग्री को लेकर विवाद हुआ था।