Nawaz Sharif Pak Army Orderइस्लामाबाद [ TNN ] भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान की फायरिंग पर कड़ा रुख अपनाने के कथित दावों और भारतीय सेना को दिए गए निर्देशों के बीच काउंटर पार्ट यानी पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने भी कुछ ऐसे ही सुर अपना लिए हैं। पाकिस्तान के एक अखबार डेली टाइम्स के मुताबिक, नवाज शरीफ ने पाकिस्तान की सेना को आदेश दिया है कि भारत के साथ ‘जैसे को तैसा’ का व्यवहार किया जाए।

शुक्रवार को नवाज शरीफ की अध्यक्षता में पाकिस्तान की नैशनल सिक्यॉरिटी कमिटी (एनएससी) ने बैठक के बाद कहा कि अगर देश के सम्मान और संप्रुभता को किसी भी तरह की चुनौती पेश की गई, तो ऐसे किसी भी देश के साथ युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार है। हालांकि कमिटी की बैठक में स्पष्ट किया गया कि किसी भी स्थिति में आखिरी कोशिश युद्ध को टालने की ही रहेगी क्योंकि इससे केवल विनाश और तबाही ही मिलती है।

पाकिस्तान की एनएससी ने साफ तौर पर युद्ध की आशंकाओं का खारिज किया, साथ ही यह भी कहा कि पाकिस्तान की सेना पूरब के पड़ोसी (भारत) के किसी भी हमले का जवाब देने के लिए तैयार है। एनएससी की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘भारत के साथ युद्ध कोई ऑप्शन नहीं है। हालांकि हमारी सेना अपने देश के खिलाफ होने वाले किसी भी हमले से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।’

सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने अपनी सेना की क्षमता पर पूरा भरोसा जताया है। उनके अनुसार, ‘बैठक के दौरान नवाज शरीफ ने सेना की न केवल सराहना की बल्कि भारत के खिलाफ ‘जैसे को तैसा’ की रणनीति पर काम करने का आदेश दिया।’ सूत्र ने बताया कि नवाज शरीफ ने यह भी कहा कि दोनों देश के नेताओं को हालिया तनाव खत्म करने की दिशा में गंभीरता से सोचना होगा।

नवाज शरीफ के साथ इस उच्च स्तरीय बैठक में गृहमंत्री चौधरी निसारी अली खान, रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ, नैशनल सिक्यॉरिटी अडवाइजर सरताज अजीज, सेना अध्यक्ष राहिल शरीफ के अलावा सेना के अन्य बड़े अधिकारी भी शामिल रहे। डेली टाइम्स के मुताबिक इस बैठक में एलओसी पर भारतीय सेना की तरफ से की जा रही फायरिंग से उपजे हालात पर काफी गंभीरता से चर्चा की गई। भारत की फायरिंग में पाकिस्तान की नागरिकों और सैनिकों की हुई मौत पर गहरा दुख जताया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here