Home > Sports > Cricket > भारत ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

भारत ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

cricket

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज इंदौर में खेला जा रहा है. अहिल्याबाई होलकर स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच के लिए इंदौर में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. भारत ने टॉस जीत लिया है और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

टीम इंडिया में 3 बदलाव किए गए हैं. चोटिल आर. अश्विन की जगह हरभजन सिंह को जगह मिली है. वहीं अमित मिश्रा की जगह अक्षर पटेल और स्टुअर्ट बिन्नी की जगह मोहित शर्मा को टीम में शामिल किया गया है.

धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया की कोशिश टी20 सीरीज और कानपुर में हुए पहले वनडे मैच में हुई हार के उबरने की होगी जबकि अफ्रीकी टीम जीत की लय बरकरार रखने की कोशिश करेगी.

धोनी की सेना की कोशिश अपनी पहले की गलतियां नहीं दोहराकर वापसी करने की होगी. टीम इंडिया के सदस्य रोहित शर्मा ने मंगलवार को कहा, ‘हमें किसी तरह का अफसोस नहीं है. पूरी टीम सर्वोच्च वरीयता हासिल करने के प्रयास में जुटी हुई है. मैं उम्मीद करता हूं कि हम आगे ऐसी गलतियां नहीं करेंगे. क्योंकि एक चैम्पियन टीम ऐसा नहीं करती.’

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एकदिवसीय टीम रैंकिंग में भारत इस समय आस्ट्रेलिया से पीछे दूसरे स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला में भारत पहला मैच हारकर 0-1 से पीछे चल रहा है. तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में भी टीम इंडिया को 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी.

इंदौर के जिस होलकर स्टेडियम में दूसरा वनडे मैच खेला जाना है, वह मेजबान टीम के लिए बेहद भाग्यशाली रहा है. इस स्टेडियम में भारत ने अब तक तीन वनडे मैच खेले हैं और तीनों में उसे जीत हासिल हुई है.

रविवार को कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला वनडे क्रिकेट मैच खेला गया था, जिसे दक्षिण अफ्रीका की टीम ने आखिरी ओवर में पांच रन से जीत लिया था. इस मैच में टीम इंडिया की जीत एक बार तो एकदम निश्चित लग रही थी लेकिन एकाएक विकेट गिरने शुरू हुए तो ये सिलसिला हार के साथ ही थमा.

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com