Home > Foregin > नेपाल भूकंप: मौत का आंकड़ा 3,617 के पार

नेपाल भूकंप: मौत का आंकड़ा 3,617 के पार

Nepal earthquake

नेपाल– नेपाल में मौत के भूकंप से मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। ताजा खबर है कि मौत का आंकड़ा 3200 के पार चला गया है। राहत बचाव कर्मियों के मुताबिक मौत का आंकड़ा 3218 हो गया है। अभी भी बताया जा रहा है कि मलबों में बहुत से लोगों के दबे होने की खबर है। यानि अभीह मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

दूर दराज के इलाकों से भी पूरी तरह से संपर्क नहीं हो पाया है। एनडीआरएफ के मुताबिक काठमांडू वैली में बहुत नुकसान हुआ है। आज एनडीआरएफ की टीम यहां राहत बचाव के काम में जुटेगी। और 5 से 6 हजार लोग घायल बताए जा रहे हैं. भूकंप से कुल 66 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित बताए जा रहे हैं. यही नहीं भूकंप के झटके भी नहीं थम रहे। आज सुबह भी नेपाल में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। अबतक 50 से ज्यादा झटके नेपाल में आ चुके हैं। बताया जा रहा है कि भूकंप से नेपाल में करीब 60 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। 6 हजार से ज्यादा लोग घायल हैं।

घायलों के इलाज में काफी मुश्किल आ रही है, क्योंकि अस्पतालों में जगह नहीं है और डॉक्टरों की किल्लत है। इनके अलावा कुदरत भी मेहरबान होता नहीं दिख रहा। पहले मौत का भूकंप और अब बारिश जी हां नेपाल में भूकंप के बाद तबाही के मलबे पर अब बारिश कहर बनकर गिर रहा है। इससे राहत बचाव के काम में रुकावट आई है। रात भर बारिश होने से राहत का काम रुक गया लेकिन सुबह से मौसम खुलने से राहत का काम फिर शुरू हो सका। अबतक 1935 लोगों को नेपाल से भारत लाया जा चुका है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com