Home > India > नेपानगर : BJP विधायक राजेंद्र दादू का अंतिम संस्कार

नेपानगर : BJP विधायक राजेंद्र दादू का अंतिम संस्कार

सीहोर- मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले के नेपानगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक राजेन्द्र दादू की इन्दौर भोपाल मार्ग पर आष्टा और सीहोर के बीच सड़क हादसे में मौत हो गई। उधर आज सुबह विधायक दादू की पार्थिव देह को एयर एम्बुलेंस से उनके गृह ग्राम कान्हापुर ले जाया गया है जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

नेपानगर के भाजपा विधायक राजेन्द्र दादू का पार्थिव शरीर शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे भोपाल से चार्टर प्लेन से खंडवा लाया गया। खंड़वा से सड़क मार्ग से करीब 1 बजे पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव कान्हापुर पहुंचा, जहां अंतिम दर्शन के बाद शाम 4 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे।

भाजपा विधायक प्रदेश में 11 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के सिलसिले में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निवास पर आज भाजपा विधायकों की एक अहम बैठक में शामिल होने कार से भोपाल आ रहे थे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे में विधायक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही सीहोर जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गये। मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और मंत्रिपरिषद के प्रवक्ता डा नरोत्तम मिश्रा ने भाजपा विधायक दादू की सड़क हादसे में मौत की पुष्टि की। दादू बुरहानपुर जिले की नेपानगर :एसटी: सीट से दूसरी दफा जीते थे।

पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक उनकी उम्र 54 वर्ष थी और उनके परिवार में पत्नी, चार पुत्रियां और एक बेटा हैं। हादसे की सूचना मिलते ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान सीहोर अस्पताल पहुंच गये। हादसे में गंभीर रूप से तीनों घायलों को इलाज के लिये भोपाल की निजी अस्पताल भेजा गया है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने के बाद भाजपा विधायक दल की बैठक फिलहाल रद्द कर दी गई है।

शाम 7.30 बजे थी विधायक दल की बैठक
सीहोर के पास आया जल्द पहुंचने का फोन
रफ्तार बढ़ाई और पलट गई कार

बताया जाता है कि सीएम हाउस में होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में पहुंचने की जल्दबाजी ने नेपानगर विधायक राजेन्द्र दादू की जान ले ली। बैठक में पहुंचने में उन्हें विलंब हो रहा था। लिहाजा उन्होंने अपनी गाड़ी की स्पीड बढ़वा दी थी। गाड़ी की तेज गति को ही दुर्घटना का कारण माना जा रहा है।

सीएम हाउस में कल भाजपा विधायक दल की बैठक शाम साढ़े सात बजे होनी थी। सूत्रों की माने तो राजेन्द्र दादू विधायक दल की बैठक में आने में लेट हो रहे थे। इस बीच सीएम हाउस में मंत्रियों ने उन विधायकों को फोन लगाने शुरू कर दिए, जो निर्धारित समय पर बैठक में नहीं पहुंचे थे। । इस बीच दादू को भी फोन लगाया गया वे उस समय सीहोर के पास थे और शाम के साढ़े सात बज चुके थे। इस फोन के बाद उन्होंने अपनी गाड़ी की स्पीड बढ़वा दी और शेरपुर के पास यह हादसा हो गया। दुर्घटना में विधायक दादू के साथ उनके पीए की भी मौत हो गई!
उनका जन्म छत्तीसगढ़ (1962 के मध्य प्रदेश) में 30 अगस्त 1962 को हुआ था और वो भाजपा के बड़े आदिवासी नेताओं में से एक थे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com