Home > India News > नेपानगर को बनाएंगे नम्बर 1,बुरहानपुर नगर निगम हुआ कैशलेस

नेपानगर को बनाएंगे नम्बर 1,बुरहानपुर नगर निगम हुआ कैशलेस

File_Pic

File_Pic

बुरहानपुर : प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कृषि एवं बुनियादी विकास के क्षेत्र में बुरहानपुर, नेपानगर व खकनार क्षेत्र को नम्बर वन बनाया जायेंगा तथा इस क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव स्वीकृति दी जायेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान खकनार में आयोजित आभार सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम का शुभारंभ पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कार्यक्रम में कन्याओं के चरण पूजन कर उन्हें लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत प्रमाण पत्र प्रदान किये। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि खकनार क्षेत्र को कुपोषण मुक्त बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि अगले 4-5 वर्षो में कोई भी गरीब आवासहीन नही रहेगा। सभी भूमिहिन परिवारों को आवासीय भूमि के पट्टे दिलाये जायेंगे। श्री चौहान ने बताया कि भूमिहिनों को आवासीय पट्टे देकर भूमि का मालिक बनाने के संबंध में कानून बनाया जायेगा। यह कार्यवाही आगामी बजट सत्र में पूर्ण कर ली जायेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेष सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद की विचारधारा को केन्द्र में रखकर कार्य कर रही है तथा गरीब व पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए प्रयासरत है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गरीबों को 5 रूपये में भरपेट भोजन कराने के लिए दीनदयाल रसोई स्थापित की जायेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उपस्थित ग्रामीणों से दोनों हाथ उठवाकर उन्हें घर – घर में शौचालय बनवाने , घरों के आसपास पेड़ लगाने, बच्चों को स्कूल भेजने तथा नशामुक्त समाज बनाने का संकल्प दिलाया।

महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती चिटनिस ने इस अवसर पर कहा कि बुरहानपुर क्षेत्र में 130 करोड़ रूपये लागत की भावसा मध्यम सिंचाई योजना शीघ्र ही स्वीकृत की जायेगी। उन्होंने कहा कि महिला एवं बाल विकास मंत्री होने के नाते यह प्रयास किया जायेगा की खकनार क्षेत्र कुपोषण से पूर्णतः मुक्त हो। मंत्री श्रीमती चिटनिस ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि सौलर पेंसिंग के पायलेट प्रोजेक्ट में बुरहानपुर जिले को शामिल करें।

क्षेत्रीय सासंद नंदकुमार सिंह चौहान ने संबोधित करते हुये कहा कि स्वर्गीय राजेन्द्र दादू के अधूरे सपनों को हरहाल में पूरा किया जायेगा। उन्हांेने क्षेत्र के ग्रामीणों की ओर से श्री चौहान को मुख्यमंत्री के रूप में 11 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण करने पर बधाई दी। इस अवसर पर नव नियुक्त विधायक मंजू दादू ने अपने संबोधन में क्षेत्रीय मतदाताओं का आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम में प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती चिटनिस, क्षेत्रीय सांसद नंदकुमार सिंह चौहान, नव निर्वाचित विधायक मंजू दादू, बुरहानपुर नगर निगम के महापौर अनिल भौंसले, मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष श्री सैयद इमाम उद्दीन, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, पुलिस उप महानिरीक्षक श्री जी.जी. पाण्डे, पुलिस अधीक्षक श्री आर.एस.परिहार सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि और अधिकारीगण मौजूद थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस अवसर पर नेपानगर विधानसभा क्षेत्र में मंजू दादू को विजय बनाने के लिए क्षेत्र के मतदाताओं का आभार प्रकट किया।

आदिवासी बालक छात्रावास के विद्यार्थियों मिले मुख्यमंत्री से
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जब खकनार हेलीपेड से कार्यक्रम स्थल की ओर जा रहे थे तब आदिवासी बालक छात्रावास खकनार के विद्यार्थियों ने दोनों हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया। बड़ी संख्या में खड़े विद्यार्थियों को देखकर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वाहन रूकवाकर विद्यार्थियों से चर्चा की और उनकी समस्याओं के संबंध में पूछताछ की तथा अधिकारियों को उनकी समस्याओं के निराकरण के निर्देष दिए।

बुरहानपुर नगर निगम हुआ कैशलेस
विमुद्रीकरण के समय नागरिकों की सुविधा के लिये नगर निगम बुरहानपुर को कैशलेस बनाया जा रहा हैं। इसके लिये मुख्यमंत्री चौहान ने खकनार में आयोजित समारोह में नगर निगम बुरहानपुर को 20 एम-पोस (मोबाइल पाईन्ट ऑफ सेल) मषीनें वितरित की। इस मषीन से नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा करदाताओं तथा अन्य नागरिकों से कैसलेस लेन-देन किया जायेगा। नागरिक अपने कार्ड से लायसेंस फीस, भवन निर्माण कर, संपत्ति कर, जल कर सहित अन्य करों का भुगतान कैसलेस कर सकेगे। इस अवसर पर नगर निगम के महापौर अनिल भाऊ भोंसले, नगर निगम आयुक्त सुरेश रेवाल सहित एचडीएफसी बैंक के प्रतिनिधि मौजूद थे।

कार्यक्रम में प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती चिटनिस, क्षेत्रीय सांसद नंदकुमार सिंह चौहान, नव निर्वाचित विधायक मंजू दादू, मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष श्री सैयद इमाम उद्दीन, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, पुलिस उप महानिरीक्षक श्री जी.जी. पाण्डे, पुलिस अधीक्षक श्री आर.एस.परिहार सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि और अधिकारीगण मौजूद थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस अवसर पर नेपानगर विधानसभा क्षेत्र में मंजू दादू को विजय बनाने के लिए क्षेत्र के मतदाताओं का आभार प्रकट किया।




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .