फेसबुक ने यूज़र्स को ज्यादा कंट्रोल के फीचर्स दिए - Tez News
Home > Gadgets > फेसबुक ने यूज़र्स को ज्यादा कंट्रोल के फीचर्स दिए

फेसबुक ने यूज़र्स को ज्यादा कंट्रोल के फीचर्स दिए

Facebook has given users more control featuresआप फेसबुक पर कुछ लोगों की फालतू और ज्यादा पोस्ट देखकर परेशान हो रहे हैं। आप न तो उन्हें अनफ्रेंड कर सकते हैं और न ही उनसे आने वाले सारे अपडेट्स को बंद करना चाहते हैं, तो अब इसे कंट्रोल करने का तरीका फेसबुक ने दे दिया है। फेसबुक ने यूज़र्स को अपनी न्यूज़ फीड पर ज्यादा कंट्रोल के फीचर्स दिए हैं।

इन फीचर्स में से एक ‘see less’ है। पहले जब आप अपनी फीड में किसी स्टोरी पर क्लिक करते थे, तो आपको यह ऑप्शन मिलता था कि उस फ्रेंड से आपको अपडेट्स न दिखें। लेकिन अब इस बात का ऑप्शन मिलेगा कि उस फ्रेंड से आपको कम अपडेट्स दिखें। आपको यह ऑप्शन तब मिलेगा, जब किसी स्टोरी के ऊपरी दाएं कोने में बने बटन पर क्लिक करके उस स्टोरी को ‘हाइड’ करेंगे।

जब आप उस फ्रेंड से कम अपडेट्स दिखाने का ऑप्शन चुनेंगे, तब आपको यह ऑप्शन मिलेगा कि अगर आप उनकी कोई स्टोरी अपनी फीड में नहीं देखना चाहते, तो उन्हें अनफॉलो कर दीजिए।

इसके अलावा पिछले हफ्ते आपकी न्यूज़ फीड में सबसे ज्यादा दिखे लोग, पेज और ग्रुप आपको न्यूज़ फीड की सेटिंग्स में दिखेंगे। अगर आप इनकी स्टोरी अपनी न्यूज़ फीड में नहीं चाहते, तो इन्हें वहीं से अनफॉलो करने का ऑप्शन होगा।

आप अपनी न्यूज़ फीड सेटिंग्स में हमेशा देख पाएंगे कि आपने किन्हें अनफॉलो किया है और उन्हें दुबारा फॉलो करने का ऑप्शन भी वहीं रहेगा।

इन नए फीचर्स तो धीरे-धीरे डेस्कटॉप और मोबाइल यूज़र्स को दिया जा रहा है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com