Home > Gadgets > व्हाट्सऐप में ऐसे बनाइए GIF प्रोफाइल इमेज

व्हाट्सऐप में ऐसे बनाइए GIF प्रोफाइल इमेज

WhatsAppनई दिल्ली : इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने आइफोन यूजर्स के लिए एनिमेटेड जिफ इमेज फीचर को जारी कर दिया है। आइफोन यूजर्स के लेटेस्ट आईओएस अपडेट में अब यूजर्स जिफ इमेज को भेज और क्रिएट कर पाएंगे।

यूजर्स ऐपल स्टोर से इसे अपडेट कर सकते हैं। कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर से बेहतर अनुभव देने के लिए कई फीचर्स लांच कर रहा है। तो चलिए आपको बता दें कि आप एनिमेटेड जिफ इमेज सपोर्ट फीचर को कैसे यूज कर पाएंगे।

कैसे इस्तेमाल करें एनिमेटेड जिफ इमेज सपोर्ट फीचर?

इसके लिए आपको पहले ऐपल स्टोर से ऐप अपडेट करनी है। इसके बाद इन-ऐप कैमरा के जरिए 6 सेकेंड से कम की वीडियो रिकॉर्ड करनी होगी। फिर आपको सबसे ऊपर राइट साइड में एक विकल्प दिखाई देगा जो वीडियो को जिफ में कनवर्ट करने का काम करेगा।

इस विकल्प को सेलेक्ट कर जिफ बनाई जा सकती है। इसके बाद आप इसे अपने कॉन्टैक्ट्स को सेंड कर सकते हैं। यही नहीं, आप तस्वीरों को भी जिफ इमेज के तौर पर भेज सकते हैं। इसके अलावा आप लाइव फोटो को भी जिफ के तौर पर भेज सकेंगे।

आपको बता दें कि ये फीचर एंड्रायड यूजर्स के लिए फिलहाल बीटा वर्जन में ही उपलब्ध है। आइफोन में ये फीचर लाइव होने के बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही एंड्रायड यूजर्स के लिए भी इसे लाइव कर दिया जाएगा।

क्या है एनिमेटेड जिफ इमेज?

एनिमेटेड जिफ इमेज में कई तस्वीरों को एक साथ एक लूप वीडियो की तरह देखा जा सकता है। व्हाट्सऐप अधिकतम 6 सेकेंड तक की जिफ इमेज सपोर्ट करता है।






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com