Home > India > एमपी: विस्तार के बाद नए सिरे से सौंपी प्रभारी मंत्रियों को जिम्मेदारी

एमपी: विस्तार के बाद नए सिरे से सौंपी प्रभारी मंत्रियों को जिम्मेदारी

Shivraj Singh Chouhan

Shivraj Singh Chouhan

भोपाल- प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नए सिरे से जिलों में प्रभारी मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी है। जहाँ खंडवा में पारस जैन वहीँ भोपाल में जहां गोपाल भार्गव को प्रभारी मंत्री बनाया है तो इंदौर में वित्त मंत्री जयंत मलैया को जिले के प्रभार सौंपा है।

आदेश के मुताबिक जबलपुर जिले का प्रभार डॉ. गौरीशंकर शेजवार, रीवा का डॉ. नरोत्तम मिश्रा, राजगढ़ का श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, धार का अंतर सिंह आर्य और सीधी का हर्ष सिंह को प्रभारी मंत्री बनाया है। इनके अलावा अन्य मंत्रियों को दो-दो जिलों का प्रभारी मंत्री बनाया है।

इनमें उमरिया, सतना का ओमप्रकाश धुर्वे, खरगोन, बड़वानी का विजय शाह, ग्वालियर, छिंदवाड़ा का गौरीशंकर बिसेन, शिवपुरी, टीकमगढ़ का रुस्तम सिंह, मंदसौर, नीमच का अर्चना चिटनीस, सागर, भिंड का उमाशंकर गुप्ता, दमोह, छतरपुर का कुसुम मेहदेले, खंडवा, बुरहानपुर का पारस जैन, शहडोल, सिंगरौली का राजेंद्र शुक्ला, नरसिंहपुर, सीहोर का रामपाल सिंह, कटनी, डिंडौरी का ज्ञान सिंह, दतिया, मुरैना का माया सिंह, उज्जैन, विदिशा का भूपेंद्र सिंह, गुना, अशोक नगर का जयभानसिंह पवैया और शाजापुर, रतलाम का दीपक जोशी को प्रभारी मंत्री बनाया है।

बैतूल, हरदा का लालसिंह आर्य, बालाघाट, सिवनी का शरद जैन, देवास, आगर का सुरेंद्र पटवा, मंडला, अनूपपुर का संजय पाठक, श्योपुर, पन्ना का ललिता यादव. झाबुआ, अलीराजपुर का विश्वास सारंग, रायसेन व होशंगाबाद जिलों का प्रभारी मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा को बनाया है।

एमपी: शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नए सिरे से सौंपी प्रभारी मंत्रियों को जिम्मेदारी
New responsibility entrusted to the ministers in charge by Minister Shivraj Cabinet after expansion

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com