Home > Foregin > साउथ कैरोलिना के ब्लैक चर्च में गोलीबारी

साउथ कैरोलिना के ब्लैक चर्च में गोलीबारी


अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना के चार्ल्सटन में ऐतिहासिक ब्लैक चर्च के अंदर बंदूकधारी की गोलीबारी में नौ लोग मारे गए वाशिंगटन से मिली जानकारी के अनुसार इस राज्य की गवर्नर भारतीय-अमेरिकी निकी हेली हैं। चर्च के अंदर आठ लोग मारे गए जबकि एक को अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित किया गया पुलिस एक संदिग्ध की तलाश कर रही है चार्ल्सटन के मेयर जोए रिले ने बताया, ‘हम अभी भी सूचना जुटा रहे हैं इसलिए इस संबंध में अभी ज्यादा कुछ नहीं कह सकते।

उन्होंने एक बयान में कहा, मैं कहूंगा कि इस ऐतिहासिक चर्च में हुई यह एक बेहद दर्दनाक त्रासदी है। जिसके बारे में कुछ कहने के लिए शब्द नहीं हैं। एक व्यक्ति ने वहां प्रार्थना करने आए लोगों की जान ली। स्थानीय समयानुसार रात नौ बजे चर्च में गोलीबारी हुई और उस समय वहां एक बैठक हो रही थी. साउथ कैरोलिना की गवर्नर हेली ने कहा कि उनका परिवार पीडितों और इस त्रासदी से प्रभावित परिवारों के लिए प्रार्थना कर रहा है।

राज्य के इतिहास में यह गोलीबारी की अब तक की सबसे भीषण घटनाओं में से एक है। हेली ने अपने एक बयान में कहा, ‘हमें अभी तक इस बारे में पूरी जानकारी नहीं है। हम यह कभी नहीं समझ पाएंगे कि हमारे पूजा स्थल में किसी के प्रवेश करने और लोगों की जान लेने के पीछे क्या मंशा रही होगी। उन्होंने कहा, ‘पीडितों के परिवारों और अन्य परिवारों को हमारे प्यार और प्रार्थना के जरिए इस गम से उबारने में हमारी मदद करें।

पुलिस ने कहा कि वह करीब 20 वर्षीय एक दुबले पतले श्वेत पुरुष की तलाश कर रही है जिसने दाढी नहीं रखी है। पीडितों के बारे में अभी तक कोई सूचना जारी नहीं की गई है। बाद में पुलिस अधिकारियों को एक व्यक्ति को ले जाते देखा गया, हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है। कि क्या वही संदिग्ध बंदूकधारी था. इलाके के उपर हेलिकॉप्टरों को मंडराते हुए भी देखा गया 19 वीं सदी का इमैनुएल अफ्रीकन मेथॉडिस्ट एपिस्कोपल चर्च अमेरिका के सबसे प्राचीन गिरजाघरों में से एक है। चर्च के संस्थापकों में से एक डेनमार्क वेसी 1822 के असफल दासता विद्रोह के एक नेता थे। एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com