श्रीनगर में एग्जाम का गैर-कश्मीरी छात्रों ने किया बहिष्कार - Tez News
Home > India News > श्रीनगर में एग्जाम का गैर-कश्मीरी छात्रों ने किया बहिष्कार

श्रीनगर में एग्जाम का गैर-कश्मीरी छात्रों ने किया बहिष्कार

File-Pic

File-Pic

श्रीनगर- NIT श्रीनगर में एग्जाम शुरू हुए हैं जिनका आज ज्यादातर गैर कश्मीरी छात्रों ने बहिष्कार किया है ! उनका कहना है कि पुलिस लाठीचार्ज में किसी का सिर फूटा है तो किसी के हाथ-पैर टूटे हैं, ऐसे हालातों में वे परीक्षाएं कैसे दे सकते हैं। जब तक उनकी सभी मांगें नहीं मानी ली जाती हैं, उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

जानकारी के मुताबिक स्थानीय छात्र तो एग्जाम देंगे लेकिन गैर कश्मीरी छात्र बहिष्कार कर रहे हैं। छात्रों के मुताबिक उन्हें कहा गया है कि जो यहां एग्जाम नहीं देना चाहते हैं वे इसके लिए आवेदन करें ताकि दूसरी जगह उन्हें एग्जाम दिलाया जा सके। लेकिन छात्रों को डर है कि आवेदन लेने के बाद उन्हें कहीं एग्जाम नहीं दिलाया जाएगा बल्कि उन्हें इसी एग्जाम में अनुपस्थित दिखाकर वंचित कर दिया जाएगा।

इसके साथ ही स्टूडेंट्स अब मीडिया में अपना नाम सार्वजनिक करने से भी डरने लगे हैं। छात्रों ने बताया कि रविवार को कैंपस में धारा 144 लगाई जाने के चलते वे लोग दिनभर अपने कमरों में ही रहे। ठंड और बारिश के बावजूद गैर कश्मीरी छात्र लाठीचार्ज का विरोध और अपनी मांगें मनवाने के लिए पिछले 10 दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं।

एक ओर कैंपस के अंदर शांतिपूर्वक चल रहे विरोध प्रदर्शन और वहां के बिगड़े हालातों के चलते पुलिस तैनात है। वहीं कैंपस में गैर कश्मीरी बच्चे अपनी सुरक्षा और मांगें मनवाने के लिए दिन-रात और बरसात में भी डटे हुए हैं।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com