Nitin Gadkariनई दिल्ली – केंद्रीय मंत्री नीतीन गडकरी ने बिहार विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली करारी और इस हार का ठिकरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर फोड़े जाने पर उनका बचाव किया है। उन्होंने कहा कि इस हार के लिए मोदी और शाह को जिम्मेदार मानना ठीक नहीं होगा।

महाराष्ट्र के नागपुर में बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम में पत्रकारों का जवाब देते हुए गडकरी ने कहा कि बिहार में मिली हार के लिए पार्टी का सदस्य जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में भी बीजेपी कई चुनाव हारी है।

गडकरी ने कहा कि हम बिहार में इसलिए हार गए क्योंकि वहां तीन पार्टियां एक साथ हो गई। बिहार में पार्टी के वोट प्रतिशत में करीब 5 से 7 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कई हार और जीत देखे हैं।

गडकरी ने कहा कि उन्होंने बीजेपी प्रमुख को पार्टी के ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की सलाह दी है तो गैरजरूरी और विवादास्पद बयान दे रहे हैं। बिहार में मिली हार को सबको स्वीकार करना चाहिए।

गौरतलब है कि मंगलवार को पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने एक साझा बयान जारी करते हुए बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी का मिली हार के लिए वहां नेतृत्व करने वाले नेताओं को जिम्मेदार ठहराया था। लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, शांता कुमार और यशवंत सिन्हा जैसे वरिष्ठ नेताओं ने कहा था कि बिहार में मिली हार के लिए सबको जिम्मेदार ठहराकर किसी एक को बचाया नहीं जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here