Home > State > Bihar > सांप्रदायिक हिंसा में टूटी मस्जिद के लिए देंगे लाखों रुपए नीतीश कुमार

सांप्रदायिक हिंसा में टूटी मस्जिद के लिए देंगे लाखों रुपए नीतीश कुमार

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समस्तीपुर में दंगों के दौरान मस्जिद को हुए नुकसान को सही कराने के लिए बजट का आवंटन किया है। नीतीश सरकार ने यहां गुदरी और जैउल-उलुम-मदरसा को सही कराने के लिए दो लाख रुपए का आवंटन किया है, जिसकी मदद से इसे फिर से पूर्व की स्थिति में लाया जाएगा। ये दोनों मस्जिद और मदरसे हिंसा के दौरान क्षतिग्रस्त हो गए थे, जिसे सही कराने के लिए नीतीश सरकार ने बजट आवंटित किया है।

बिहार के गृह मंत्रालय की ओर से यह बजट आवंटित किया गया है। आपको बता दें कि गृहमंत्रालय नीतीश कुमार के पास है, उन्होंने मरम्मत के लिए 213700 रुपए का आवंटन किया है। ये दोनों ही इमारतें हाल ही में हुई सांप्रदायिक हिंसा में क्षतिग्रस्त हो गई थी, जिसे सही कराने के लिए यह पैसा दिया गया है। जानकारी के अनुसार सरकार ने जिन लोगों की दुकानें इस हिंसा में जल गई हैं उनके लिए 25 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है।

गौरतलब है कि रामनवमी के मौके पर औरंगाबाद में भड़की हिंसा की वजह से दर्जनों दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया था। ऐसे में जिन लोगों की दुकाने जल गई हैं उनके लिए नीतीश सरकार ने 25 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही नवादा जिले में सांप्रदायिक हिंसा की वजह से प्रभावित 6 घरों को नीतीश सरकार ने 8.5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है। हाल ही में भागलपुर और औरंगाबाद में दो संप्रदायों के बीच हिंसा भड़क गई थी, जिसकी वजह से कई जगहों पर तोड़फोड़ की खबर सामने आई थी। यह हिंसा नवादा में हनुमानजी की मूर्ति के टूटने की वजह से भड़की थी। कुछ शरारती तत्वों ने हनुमानजी की मूर्ति तोड़ दी थी।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com