पीएम नरेंद्र मोदी शपथ ले रहे हैं। उनके कैबिनेट के मंत्रियों की शपथ ग्रहण भी आज ही होगा।

इस बीच बिहार में बीजेपी की सहयोगी जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान कर दिया कि जेडीयू सरकार में शामिल नहीं होगी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी ने जो ऑफर हमारे सामने रखा था, वह हमें मंजूर नहीं था। लेकिन हम एनडीए के साथ मजबूती से खड़े हैं और बीजेपी के साथ मजबूती से खड़े हैं, फिलहाल मंत्रिमंडल में हम शामिल नहीं होंगे।

नीतीश कुुमार ने कहा कि हमें बीजेपी की तरफ से सांकेतिक तौर पर सरकार में शामिल होने का प्रस्ताव मिला था, उस प्रस्ताव पर हमारी पार्टी में चर्चा हुई। चर्चा के अंत में तय हुआ कि हम सरकार में शामिल नहीं होंगे।

सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिमंडल में ज्यादा जगह नहीं मिलने से जेडीयू नाराज है। इससे पहले जेडीयू के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह का नाम मोदी कैबिनेट के लिए पक्का माना जा रहा था, वहीं दूसरा नाम लल्लन सिंह का था, जो नीतीश के काफी करीब हैं।

बता दें कि पिछली सरकार में बिहार से सात मंत्री बनाए गए थे। इनमें बीजेपी से रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, आरके सिंह, अश्विनी चौबे, राजीव प्रताप रूडी और रामकृपाल सिंह शामिल थे, वहीं एलजेपी से रामविलास पासवान केंद्रीय मंत्री बनाए गए थे।