Home > Latest News > अमेरिका पर न्यूक्लियर अटैक कर सकता है नॉर्थ कोरिया-CIA

अमेरिका पर न्यूक्लियर अटैक कर सकता है नॉर्थ कोरिया-CIA

अमेरिकी खुफिया एजेंसी सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) ने आशंका जताई है कि किम जोंग उन कोरियाई प्रायद्वीप को अपने अधीन करने के लिए न्यूक्लियर अटैक कर सकता है।

दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका को इन दिनों उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का खौफ सता रहा है। दरअसल, अमेरिकी खुफिया एजेंसी सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) ने आशंका जताई है कि किम जोंग उन कोरियाई प्रायद्वीप को अपने अधीन करने के लिए न्यूक्लियर अटैक कर सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सीआईए के निदेशक ने चिंता जाहिर की है कि उत्तर कोरिया कुछ महीनों में अमेरिका में परमाणु मिसाइल गिरा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मामले में सीआईए के निदेशक पॉम्पेओ ने राष्ट्र पर खतरे कि चिंता जताते हुए कहा कि हमें लगता है कि कोरियाई तानाशाह परमाणु हथियारों का इस्तेमाल आत्मरक्षा के अलावा भी कर सकता है। उन्होंने आगे कहा कि वह दोनों कोरियाई देशों को अपने अधीन करने के इरादे से परमाणु और सैन्य बलों का उपयोग कर सकता है।

पॉम्पेओ ने वर्जीनिया के सीआईए मुख्यालय में बोलते हुए कहा कि हम उन लोगों के बारे में चिंतित हैं जो कुछ महीनों में अमेरिका पर परमाणु अटैक करने की क्षमता की धमकी दे चुका है। उन्होने स्वीकार किया कि उत्तरी कोरिया के खिलाफ बल का प्रयोग इस क्षेत्र में जीवन के विनाशकारी नुकसान की ओर ले सकता है।

गौरतलब है कि पिछले महीने किम जोंग उन ने अमेरिका को धमकी दी थी कि जब तक संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके ताकतवर बलों के न्यूक्लियर खतरे जारी रहेंगे, तब तक उत्तर कोरिया अपनी मिसाइल टेस्ट करता रहेगा।

यह दावा आधिकारिक कोरियन समाचार एजेंसी ने किया था। उत्तर कोरिया ने सितंबर (2017) में अपने सबसे शक्तिशाली परमाणु परीक्षण किया था। इसके अलावा जुलाई और नवंबर के महीने में समुद्र में तीन इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की थी।

मालूम हो कि उत्तर कोरिया ने साल 2017 में करीब 20 बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया, जिसमें कम से कम तीन इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण शामिल थे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com