Home > Sports > Cricket > सौरव गांगुली बोले- बीसीसीआई प्रेसिडेंट पद के काबिल नहीं

सौरव गांगुली बोले- बीसीसीआई प्रेसिडेंट पद के काबिल नहीं

Sourav Gangulyनई दिल्ली- शशांक मनोहर ने मंगलवार को बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और वर्तमान में नए अध्यक्ष की खोज की जा रही है। मनोहर को गुरुवार को निर्विरोध रूप से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का चेयरमैन चुना गया। गांगुली का इस पद की दावेदारी के लिए कम से कम तीन वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में उपस्थित होना अनिवार्य था। उन्होंने जगमोहन डालमिया के निधन के बाद पिछले साल 15 अक्टूबर को औपचारिक रूप से सीएबी की बागडोर संभाली थी।

बंधन बैंक की पार्क स्ट्रीट शाखा के उद्धघाटन पर गांगुली ने संवाददाताओं को बताया, “मुझे नहीं लगता कि मैं आवश्यक मानदंडों पर खरा उतरता हूं। मैं पिछले 6-7 माह से सीएबी का अध्यक्ष हूं।”

गांगुली से जब मनोहर के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए उचित दावेदार के बारे में पूछा गया, तो 43 वर्षीय दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, “यह कहना मुश्किल है। इस पद के लिए कई अनुभवी लोग हैं और मैं इस बारे में नहीं सोच रहा हूं।”

हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी पर प्रश्न खड़े करने के मामले में गांगुली सुर्खियों में रहे हैं।

गांगुली ने कहा था कि क्या चयनकर्ता 2019 विश्व कप तक धौनी को टीम के कप्तान के रूप में देखते हैं? हालांकि, शुक्रवार को उन्हें दिग्गज बल्लेबाज और विकेटकीपर की प्रशंसा करते देखा गया।

गांगुली ने कहा, “वह अविश्वसनीय कप्तान हैं। आईपीएल को केवल एक टूर्नामेंट है। इस नई टीम के कई मुख्य खिलाड़ी चोटिल हैं और इसलिए उनकी टीम का इसमें बेहतरीन प्रदर्शन करना मुश्किल है।”

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com