नोटबंदी: एक दिसंबर तक सभी टोल टैक्स फ्री - Tez News
Home > State > Delhi > नोटबंदी: एक दिसंबर तक सभी टोल टैक्स फ्री

नोटबंदी: एक दिसंबर तक सभी टोल टैक्स फ्री

Demo-Pic

Demo-Pic

नई दिल्ली- अगर आपके पास अभी भी एक हजार या 500 रुपए के पुराने नोट हैं तो उसे खर्च करने का आखिरी मौका है। गुरुवार यानी 24 नवंबर रात 12 बजे के बाद आप एक हजार या 500 रुपए के पुराने नोट को केवल बैंक में जमा करा पाएंगे। सरकार के आदेश के मुताबिक रुवार रात 12 बजे तक सभी अस्पतालों, पेट्रोल पंपों, रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों पर 500 और 1000 के पुराने नोट लिए जाएंगे।

खुल्ले पैसों की किल्लत को देखते हुए सरकार ने टोल टैक्स में लोगों को राहत देते हुए एक दिसंबर तक सभी टोल फ्री कर ‌दिए हैं।

मालूम हो कि आठ नवंबर को प्रधानमंत्री ने 500 और 1000 के नोट को बंद करने की घोषणा की थी। हालांकि, इस दौरान उन्होंने हॉस्पिटल, रेलवे, एयरपोर्ट, सरकारी दुकानें सहित 10 जगहों पर 72 घंटे की छूट दी थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 24 नवंबर कर दिया गया था। ये छूट आज (24 नवंबर) को खत्म हो रही है।

पुराने नोटों को यहां कर पाएंगे यूज
अगर आपके पास 25 नवंबर को भी एक हजार या 500 के नोट बचते हैं तो आप इन्हें खर्च नहीं कर पाएंगे। इन्हें बैंक या पोस्ट ऑफिस से बदलवाना होगा या फिर इन्हें अपने अकाउंट में जमा करना होगा, वह भी 30 दिसंबर से पहले। जमा करने के बाद यह रकम आप निकाल सकते हैं।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com