Home > India > प्रदेश में सरकारी कार्यक्रमों की शुरुआत पौधरोपण से होगी : शिवराज

प्रदेश में सरकारी कार्यक्रमों की शुरुआत पौधरोपण से होगी : शिवराज

भोपाल : नर्मदा नदी के संरक्षण के लिए रविवार को नर्मदा बेसिन के 24 जिलों में छह करोड़ 67 लाख पौधे रौपे जाने का कार्यक्रम चल रहा है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अमरकंटक में मां नर्मदा की पूजा की और उसके बाद पौधरोपण किया। पौधरोपण के बाद उन्होंने मीडिया को संबोधित किया और कहा कि आज मध्यप्रदेश की धरती में लाखों लोग वृक्षारोपण के लिए निकल पड़े है और पूरी दुनिया इस कार्यक्रम को देख रही है। मां नर्मदा कल-कल छल-छल करके बहे इसके लिए पेड़ लगाना आवश्यक है। वह जीवनदायनी हैं और हमारा कर्तव्य बनता है कि हम ऐसा करें।

आज मध्यप्रदेश पूरी दुनिया से कहना चाहता है कि धरती का तापमान बढ़ रहा है दुनिया करे या ना करे मध्यप्रदेश अपनी जिम्मेदारियों का जरूर निर्वाहन करेगा। आज प्रदेश की जो भी जनता पेड़ लगा रही है वो दुनिया बचाने का कार्य कर रही है। अमरकंटक से बड़वानी तक और पूरे प्रदेश की जनता को आभार और हर प्रणाम करता हूं। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की आज से सभी सरकारी कार्यक्रमो की शुरुवात पेड़ लगाने से होगी उसके बाद कन्या पूजन होगा।

पीएम के साथ पौधारोपण कार्यक्रम में सीएम के साथ उनकी पत्नी साधना सिंह, मंत्री गौरी शंकर शेजवार और प्रभारी मंत्री संजय पाठक के अलावा कांग्रेसी विधायक फुन्दे लाल भी मौजूद रहे। इसके बाद भेड़ाघाट, सीहोर के छीपानेर और फिर ओंकारेश्वर में पौधरोपण करेंगे। यह अभियान वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हो सकता है। सरकार ने इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने की तैयारी की है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com