Home > India > मध्य प्रदेश के हाई स्कूलों में दी जाएगी संगीत की शिक्षा : मंत्री शाह

मध्य प्रदेश के हाई स्कूलों में दी जाएगी संगीत की शिक्षा : मंत्री शाह

खंडवा : अब प्रदेश की हाई स्कूलों में भी संगीत की विधिवत शिक्षा दी जायगी। ये जानकारी प्रदेश के शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह ने तेज़ न्यूज़ नेटवर्क से बात करते हुए दी । कुंवर विजय शाह ने अपने खंडवा प्रवास के दौरान कई कर्यक्रमों में भाग लिया। उन्होंने कहा की 4 अगस्त को पार्श्व गायक किशोर कुमार के जन्मदिन पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करने प्रदेश के मुख्य मंत्री पहली बार खण्डवा आयंगे।

प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने अपने खंडवा दौरे के दौरान किशोर प्रेणना मंच के द्वारा आयोजित वाइस ऑफ़ खंडवा के क्वाटर फ़ाइनल में प्रतिभागियों की हौसलाअफजाई की। वहीं वह नगर निगम के जल देवी पूजन के आयोजन में भी पहुंचे उन्होंने वह अटल सरोवर निरिक्षण किया। शिक्षा मंत्री श्री शाह ने हरफनमौला कलाकार किशोर कुमार के जीवन से प्रभावित होकर उन्होंने तेज़ न्यूज़ नेटवर्क को बताया की अब प्रदेश के सभी शासकीय हाई  स्कूलों में संगीत की शिक्षा दी जायगी। संगीत सीखने के लिए पुरे प्रदेश में म्यूजिक टीचरों की भर्ती की जायगी। जबतक संगीत शिक्षकों की भर्ती नहीं हो जाती तब तक संगीत कला में पारंगत अतिथि शिक्षक संगीत की शिक्षा देंगे। उन्होंने कहा की ये आदेश आज ही जारी कर दिए गए है।

उधर किशोर प्रेणना मंच के आयोजन वाइस ऑफ़ खंडवा के क्वाटर फ़ाइनल में प्रतिभागी अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेर रहे हैं। किशोर प्रेणना मंच के आयोजन से प्रभावित होकर मंत्री शाह ने प्रेणना मंच को पांच लाख रूपये की सहायता प्रदान की। मंत्री शाह ने कहा की इस बार गायक कलाकार किशोर कुमार के जन्मदिन के अवसर पर सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान भी किशोर प्रेणना मंच के आयोजन में शिरकत करेंगे। गौरतलब है की मंत्री कुवंर विजय शाह के संगीत और किशोर कुमार से लगाव के चलते ही प्रदेश की राजधानी में दिया जाने वाला किशोर अलंकरण सम्मान खंडवा में दिया जाने लगा है।
रिपोर्ट @निशात सिद्दीकी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com