हादसों की हैट्रिक, अब महाराष्ट्र के खंडाला में बेपटरी हुई ट्रेन - Tez News
Home > India > हादसों की हैट्रिक, अब महाराष्ट्र के खंडाला में बेपटरी हुई ट्रेन

हादसों की हैट्रिक, अब महाराष्ट्र के खंडाला में बेपटरी हुई ट्रेन

देश में ट्रेन हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। महाराष्ट्र में एक मालगाड़ी की दो बोगी पटरी से उतर गई। घटना खंडाला के पास हुई जहां ट्रेन की दो बोगी अचानक बेपटरी हो गई।

बता दें कि यह आज दिनभर में तीसरी घटना है जब ट्रेन की बोगियां पटरी से उतर गई और बड़े हादसे होने से टल गए। इससे पहले उत्तर प्रदेश के सोनभद्र इलाके में हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे ओबरा डैम के पास पटरी से उतर गए।

यह घटना गुरुवार सुबह 6.15 बजे हुई। उधर दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस दिल्ली के मिंटो ब्रिज के पास पटरी से उतर गई है। हालांकि, इन हादसों में किसी जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।

गौरतलब है कि यूपी में बीते 20 दिनों के भीतर तीन बड़े ट्रेन हादसे हो चुके हैं। इससे पहले उत्तर प्रदेश में 19 अगस्त को मुज़फ्फरनगर के खतौली के पास बड़ा रेल हादसा हुआ था।

कलिंग उत्कल एक्सप्रेस की 14 बोगियां पटरी से उतर गई थीं। इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों अन्‍य घायल हो गए थे।

वहीं खतौली हादसे के पांच दिनों के भीतर 23 अगस्त को दूसरा हादसा हुआ था, जब आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मानव रहित फाटक पर फंसे एक डंपर में ट्रेन के टकराने से 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 74 लोग घायल हुए थे। ये हादसा रात 2:50 बजे अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच हुआ था।

मालूम हो कि लगातार हो रहे ट्रेन हादसों के कारण उन पर बढ़ते दबाव के चलते रेल मंत्री सुरेश प्रभु को इस्तीफा देना पड़ा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com