Home > India News > मुलायम की छोटी बहु अब संभालेगी सपा की कमान

मुलायम की छोटी बहु अब संभालेगी सपा की कमान

Aparnaलखनऊ [ TNN ] आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश की राजनीति में मुलायम सिंह की एक और बहू नजर आएंगी? मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव ने राजनीति में आने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने पति प्रतीक यादव की तरह राजनीति में आने के खिलाफ नहीं हैं। दूसरी तरफ, अपर्णा के साथ ही बैठ प्रतीक ने कहा कि वह राजनीति में आने के इ्च्छा नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा कि अपर्णा अगर राजनीति में जाना चाहती हैं तो मैं उन्हें प्रोत्साहित करूंगा।

पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह के घर 5, विक्रमादित्य मार्ग पर एक एनजीओ के लिए आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रतीक ने कहा कि अगर सोशल वर्कर महिलाएं राजनीति में आएंगी तो सोसाइटी के लिए भी अच्छा होगा। प्रतीक ने अमर सिंह और मुलायम के बीच फिर से नजदीकी बढ़ने की खबरों पर कहा कि अमर सिंह को वह बचपन से जानते हैं और अच्छा है कि रिश्ते सुधर रहे हैं, इससे कटुता ही कम होगी। उन्होंने आजम खां पर कोई बात करने से इनकार कर दिया। अपने सौतेले भाई और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए प्रतीक ने कहा कि भैया अच्छा काम कर रहे हैं।

अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव कन्नौज से सांसद हैं। ऐसे में एक और बहू के राजनीति में आने से दोनों में बेवजह की तुलना हो सकती है, जो मुलायम सिंह कभी नहीं चाहेंगे। अखिलेश की मां मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी मालती देवी थीं, जिनका 2003 में निधन हो चुका है। प्रतीक की मां मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना यादव हैं। प्रतीक यादव रियल एस्टेट का कारोबार करते हैं, जबकि अपर्णा एक एनजीओ से जुड़ी हैं।

अपर्णा की राजनीति में आने की इच्छा उसी समय सार्वजनिक हो गई थी जब उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रचार के लिए एक गाना भी कंपोज किया था और उसकी सीडी जारी की थी। अपर्णा चाहती थीं कि वह गाना पार्टी के प्रचार अभियान का थीम गीत बने, लेकिन मुलायम ने उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपर्णा ने राजनीति में आने के सवाल पर कहा कि मैं अभी 25 साल की हूं और सोशल वर्कर के रूप में काम करना चाहती हूं। राजनीति में आने पर हां तो नहीं कह रही हूं पर इससे इनकार भी नहीं कर रही हूं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com