Home > Government Schemes > अब कहीं भी ले सकेंगे गैस सिलेंडर

अब कहीं भी ले सकेंगे गैस सिलेंडर

LPG cylinders

नई दिल्ली – शहर बदलने पर नया राशन कार्ड बनवाने या गैस कनेक्शन ट्रांसफर कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी। एक शहर का उपभोक्ता अपने राशन कार्ड से देश में कहीं भी राशन खरीद पाएगा।

ग्राहक को शहर बदलने पर गैस कनेक्शन ट्रांसफर कराने के झंझट से मुक्ति मिल जाएगी। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की सलाह पर उपभोक्ता मामलों का मंत्रालय और पेट्रोलियम मंत्रालय नई योजना का खाका तैयार कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ, गैस सब्सिडी खाते में ट्रांसफर कराने के लिए ‘पहल’ फॉर्म भरवाए जा रहे है। यह फार्म हॉकर आपके घर से भराकर ले जाएगा। ऐसे में, उन उपभोक्ताओं को गैस एजेंसी नहीं जाना पड़ेगा, जिन्होंने सिलेंडर बुक करा रखा है।

जयपुर के करीब 3 हजार हॉकरों को ‘पहल’ योजना के फार्म सौंपे गए हैं। उल्लेखनीय है कि एक जनवरी से घरेलू सिलेंडर की सब्सिडी बैंक खाते में जमा होगी। गैस कंपनियों ने एजेंसियों को ‘पहल’ योजना के क्रियान्वयन में हॉकरों को जोडऩे के निर्देश दिए हैं। -एजेंसी

अब कहीं भी ले सकेंगे गैस सिलेंडर

lp gas online, gas cylinder connection, online booking, new gas cylinder, indane gas connection online Government Schemes in India -Gas Cylinder Connection, Latest Hindi News on LPG, Hindi News at teznews.com

 

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com