Home > State > Delhi > NSA वार्ता रद्द ,कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला

NSA वार्ता रद्द ,कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला

Pakistan's new foreign policy chief Aziz speaks during a news conference in Kabulनई दिल्‍ली – भारत के साथ एनएसए वार्ता रद्द करने के लिए जम्‍मू कश्‍मीर के उप-मुख्‍यमंत्री निर्मल सिंह ने पाकिस्‍तान को जिम्‍मेदार ठहराया है। उन्‍होंने इस बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि वार्ता रद करके पाकिस्‍तान की एक बार फिर हकीकत सामने आ गई है।

उन्‍होंने कहा कि इससे पाक की कपट से भरी कूटनीति का भी खुलासा हो गया है। दूसरी ओर कांग्रेस ने इस पर सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने कहा कि एनएसए वार्ता को लेकर न तो गंभीर थे और न ही ऐसा करना चाहते थे। वह केवल दूरी बनाकर कबडडी मैच खेल रहे थे। इस वार्ता के रद्द होने से अमेरिका ने भी निराशा जताई है।

गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच होने वाली इस वार्ता पर शुरू से ही आशंका के बादल छाए हुए थे। ऐसा इसलिए भी था क्‍योंकि पाकिस्‍तान के उच्‍चायुक्‍त ने जम्‍मू कश्‍मीर के अलगाववादी नेताओं को इस बैठक से पहले ही मुलाकात का न्‍योता भेज दिया था। इस पर भारत ने नाराजगी जाहिर की थी और ऐसा न करने के लिए पाकिस्‍तान को चेताया भी था। बावजूद इसके पाकिस्‍तान अपनी हठधर्मिता से बाज नहीं आया। इसके बाद तेजी से बदले घटनाक्रम के बीच भारत ने उसको साफतौर पर अपनी हठधर्मिता छोड़ने का अल्‍टीमेटम दे दिया था।

एनएसए लेवल की बातचीत को लेकर हर घड़ी कुछ नया सामने आता रहा। अंत में कल पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने कल इस बैठक को लेकर गेंद भारत के पाले में फैंकने की कोशिश की। शाम होते होते भारत ने भी इस वार्ता को लेकर अपना रुख और कड़ा कर लिया, जिसके बाद कल रात पाकिस्‍तान ने इस वार्ता को रद्द करने की घोषणा कर दी थी।

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .