Home > Foregin > दादी की अपील ओबामा इस्‍लाम कुबूल कर लें

दादी की अपील ओबामा इस्‍लाम कुबूल कर लें

obama-grandmotherमक्का – अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की दादी सारा उमर ने ओबामा से अपील की है कि वह इस्‍लाम कुबूल कर लें। वह हाल ही में जियारत करने मुसलमानों के पवित्र धार्मिक स्थल मक्का गई थीं। गौरतलब है कि बराक ओबामा राष्ट्रपति बनने के बाद से मुसलमान होने का कई बार खंडन कर चुके हैं।

मगर, अब उनकी दादी द्वारा उनसे इस्लाम कुबूल करने के आग्रह से ओबामा के मुसलमान होने की चर्चाएं एक बार फिर शुरू हो गई हैं। रशिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, कीनियाई नागरिक सारा उमर 90 साल की हैं और वह ओबामा के बाबा की तीसरी बीवी हैं।

वह अपने बेटे और बराक ओबामा के चाचा सईद ओबामा व पोते मूसा ओबामा के साथ मक्का गई थीं। बाद में सऊदी अरब से प्रकाशित अखबार अलवतन से बातचीत में उन्होंने कहा कि अपने पोते के इस्लाम कुबूल करने के लिए उन्होंने नमाज पढ़ी। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के पिता ओनयांगू हुसैन ओबामा कीनियाई मुसलमान थे, जबकि उनकी मां एन डनहम अमेरिकी थीं।

हालांकि, ओबामा कई मौकों पर खुद के ईसाई होने का दावा कर चुके हैं, लेकिन अभी भी अमेरिकियों के बीच उनके धर्म को लेकर संदेह बरकरार है। पिछले साल अगस्त में हुए एक सर्वे में 18 प्रतिशत अमेरीकियों ने ओबामा को मुसलमान और 34 प्रतिशत ने उन्हें ईसाई बताया था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com