Home > India News > ‘आपत्तिजनक’ पोजिशन में चलाई बाइक, चालान काटा

‘आपत्तिजनक’ पोजिशन में चलाई बाइक, चालान काटा

Objectionable position run bikes   , invoice cutपणजी – सोशल मीडिया पर एक ऐसी पिक्चर वारयल हुई है, जिसे देखकर आप चौंक जाएंगे। इसमें एक शख्स बिना पैंट पहने बाइक चला रहा है और बाइक की टंकी पर एक लड़की शॉर्ट ड्रेस पहनकर लेटी हुई है। यह घटना किसी बाहरी देश की नहीं, बल्कि भारत की है। दोनों की इस पोजिशन को ‘आपत्तिजनक’ बताते हुए सोशल मीडिया पर कई चुटकियां ली गईं।

गोवा पुलिस ने मध्य प्रदेश के इस कपल का लापरवाही से गाड़ी चलाने के लिए 1000 रुपये का चालान काटा है। यह कार्रवाई सोशल मीडिया पर छाई तस्वीर के आधार पर की गई। तस्वीर में गोवा के रजिस्ट्रेशन नंबर (GA – 07 F-2551) वाली स्प्लेंडर बाइक एक पुल पर एक ट्रक के पीछे चलती दिख रही थी। उसके ठीक पीछे एक और गाड़ी थी और तस्वीर उसी से खींची गई है।

बाइक सवार कपल न सिर्फ बिना हेलमेट है, बल्कि उनकी पोजिशन भी काफी ‘आपत्तिजनक’ है। लड़के ने सिर्फ टीशर्ट पहनी है और नीचे मोजे पहन रखे हैं। उसकी पैंट गायब है। लड़की टंकी पर लेटी हुई है और उसने अपनी टांगों से बाइक सवार लड़के को जकड़ा हुआ है। दोनों के आगे और पीछे गाड़ियां हैं, जिससे हादसा भी हो सकता था।

गोवा के लोगों ने सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि राज्य में इस तरह की अव्यवस्था सही नहीं है। लोगों का कहना था कि टूरिज़म के नाम पर नियमों को ताक पर रखने की इजाजत नहीं देनी चाहिए। सवाल उठाए गए कि पुलिस की नजर इस पर क्यों नहीं पड़ी। इस तस्वीर को गोवा पुलिस के ट्रैफिक सेल के फेसबुक पेज पर भी अपलोड किया गया था। पुलिस ने तस्वीर से बाइक का नंबर लिया और अन्य जानकारियां जुटाने के बाद कपल की पहचान करके चालान काटा।

फेसबुक और ट्विटर पर इस इमेज को लेकर कई तरह के कॉमेंट किए गए हैं। एक लड़की ने कहा, ‘अगर गोवा के किसी शख्स ने ऐसा किया होता तो उसके ऊपर 1000 रुपये का फाइन लगता, मगर टूरिस्ट है तो छूट दी हुई है।’ एक अन्य शरारती लड़के ने कॉमेंट किया है, ‘एक ही वक्त पर दो चीज़ों की सवारी हो रही है।’

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .