Home > India > खली का रामदेव पर वार- बूढ़े और आलसी करते हैं योगा

खली का रामदेव पर वार- बूढ़े और आलसी करते हैं योगा

राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (एनआरएलएम)

नई दिल्ली- बूढ़े और आलसी लोग योग करते हैं लेकिन ताकतवर लोग तो उनकी तरह फाइट करते हैं यह कटाक्ष दिया है- ‘द ग्रेट खली’ के नाम से मशहूर रेसलर दिलीप सिंह राणा ने योगगुरु स्वामी रामदेव पर निशाना साधते हुए । साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कपालभाती करने से ओलंपिक मेडल मिलता तो देश में मेडल जीतने वालों की कोई कमी नहीं रहती। फाइट को नकली कहने वाले लोगों से निराश खली ने कहा कि जो फाइट को नकली कहते हैं, उन्हें एक बार रिंग में उतर कर देखना चाहिए। फिर पता चल जाएगा कि फाइट असली होती है या नकली।

बीते दिनों पहले उत्तराखंड में कनाडा के रेसलर ने फाइट के दौरान रिंग में खली पर स्टील की कुर्सी से हमला कर दिया था जिसके कारण बुरी तरह घायल हो गए थे लेकिन खली ने तुरंत ही इसका जवाब भी दिया।

रेसलिंग में आने से पहले पंजाब पुलिस में काम करते थे ! खली ने कहा कि अगर कपालभाती करने से ओलंपिक मेडल मिलता तो देश में मेडल जीतने वालों की कोई कमी नहीं रहती ! कुरुक्षेत्र में लोगों को चौंकाते हुए उन्होंने कहा कि जो फाइट को नकली कहते हैं, उन्हें एक बार रिंग में उतर कर देखना चाहिए ! फिर पता चल जाएगा कि फाइट असली होती है या नकली ! खली ने ऐसे बयान देने वाले लोगों की जानकारी पर भी सवाल उठाया !

ज्ञात हो कि भारत की ओर से ओलंपिक में जानेवाले पहलवान कृष्‍ण कुमार ने भी सात फुट से भी लंबे ‘द ग्रेट खली’ को खुली चुनौती दी थी ! कुमार ने आरोप लगाया है कि खली नकली फाइट लड़ते हैं ! अपने एक वीडियो में उन्होंने खली को चुनौती दी है कि वे उनके साथ सचमुच में फाइट लड़ें !

कुमार ने कहा कि खली मुझसे लड़ें, फिर दुनिया जान जाएगी कि असली फाइटिंग क्या होती है ! उन्होंने कहा कि मैं उन्हें फाइट करने के लिए खुली चुनौती देता हूं ! वे किसी भी तरह की रेसलिंग कर सकते हैं ! 80 किलोग्राम या उससे अधिक वजन वाले किसी भी पहलवान से वह लड़ने के लिए तैयार हैं !




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com