योगी के मंत्री बोले, बंद हो 500-2000 रुपए के नोट इस से भ्रष्टाचार बढ़ा !

0
123

नई दिल्लीः योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर लगातार अपनी ही सरकार की मूश्किलें बढ़ाते रहते हैं। कभी योगी सरकार तो कभी मोदी सरकार के खिलाफ बयानबाजी के चलते वह अक्सर चर्चा में रहते हैं। इस बार राजभर ने नोटबंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर देश में भ्रष्टाचार को खत्म करना है तो एक बार फिर से 500 और 2000 की नोट को बंद करना चाहिए। आपको बता दें कि ओम प्रकाश राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख हैं और मौजूदा योगी सरकार में सहयोगी हैं।

राजभर ने मंगलवार को एक ट्वीट करके लिखा कि देश में अगर भ्रष्टाचार खत्म करना है तो 500 व 2000 रुपये की बड़ी नोट बंद की जानी चाहिए। सरकार सिर्फ 1 रुपये से लेकर 100 रुपये तक की नोट चलाये। तभी भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी। इससे पहले राजभर ने जिस तरह से शहरों का नाम बदला जा रहा है उसपर योगी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और यूपी मंत्री मोहसिन रजा हैं- बीजेपी के 3 मुस्लिम चेहरे, पहले उनके नाम बदलें।

राजभर ने कहा कि ये सभी नाटक उस समय किया जाता है जब पिछड़े और शोषित वर्ग अपने अधिकार की मांग को लेकर अपनी आवाज बुलंद करते हैं, उनका ध्यान भटकाने के लिए ऐसा किया जाता है। मुस्लिमों ने जो चीजें दी हैं वो किसी और ने नहीं दी हैं। राजभर ने सवाल उठाए कि क्या हम जीटी रोड हटा सकते हैं? लाल किला किसने बनवाया? ताज महल किसने बनवाया? उन्होंने कहा कि अहम मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए नाम बदलने का नाटक किया जा रहा हैं।