OMG ! 10000mAh बैटरी का एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन - Tez News
Home > Gadgets > OMG ! 10000mAh बैटरी का एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन

OMG ! 10000mAh बैटरी का एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन

 smartphone

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी आउकिटेल, जल्‍द ही एक स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी बैटरी है। आउकिटेल के10000 एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्‍टम युक्‍त स्‍मार्टफोन है, जिसमें 10000mAh  क्षमता की बैटरी लगाई गई है। मोबाइल हैंडसेट के बाजार में यह अब तक कि सबसे दमदार बैटरी है। हालांकि इस फोन की लॉन्चिंग और उपलब्‍धता के बारे में कंपनी ने अब तक कोई खुलासा नहीं किया है।

मौजूदा समय में आने वाले अधिकांश स्‍मार्टफोन्‍स के साथ बैटरी की समस्‍या होती है। आपको ऐसे कई यूजर्स दिख जाएंगे, जो अपने स्‍मार्टफोन के साथ पावर बैंक भी उपयोग करते हैं। ऐसा इसलिए करना पड़ता है क्‍योंकि अत्‍यधिक उपयोग की वजह से स्‍मार्टफोन की बैटरी जल्‍दी ड्रेन होती है।

आउकिटेल में दी गई बैटरी, मौजूदा सैमसंग गैलेक्‍सी नोट4 की बैटरी से तीन गुना ज्‍यादा है। इतना ही नहीं इस बैटरी की क्षमता सैमसंग गैलेक्‍सी एस6, गैलेक्‍सी एस6 एक्टिव और जियोनी मैराथन एम5 स्‍मार्टफोन से भी ज्‍यादा है। मैराथन एम5 में 6000एमएएच क्षमता की बैटरी है, जो अब तक सबसे ज्‍यादा थी।

आउकिटेल की जो तस्‍वीरें जारी की गई हैं, उनसे पता चलता है कि इस फोन में मैटल का टॉप का फ्रेम, डुअल स्‍पीकर्स तथा यूएसबी कनेक्टिविटी दी गई है। इस फोन की स्‍क्रीन 5.5-इंच एचडी है तथा क्‍वाडकोर मीडियाटेक एमटी6735 प्रोसेसर लगाया गया है। फोन में 2 जीबी रैम तथा 16 जीबी का इंटरनल स्‍टोरेज दिया गया है। कैमरे की बात करें तो 13 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

अगर इस स्‍पेसिफिकेशन के साथ मिलने वाले मौजूदा स्‍मार्टफोन की बात करें तो सेलकॉन मिलेनिया क्‍यू5के तथा जियोनी मैराथन एम3 हैं। सेलकॉन स्‍मार्टफोन में 5000एमएएच क्षमता की बैटरी दी गई है। वहीं लावा आइरिस फ्यूल में 4400एमएएच, कार्बन अल्‍फा ए120 में 3000एमएएच और सैमसंग गैलेक्‍सी एस6 एक्टिव में 3500एमएएच बैटरी का उपयोग किया गया है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com