Home > State > Madhya Pradesh > Khandwa > ओंकारेश्वर : नर्मदा नदी के पानी में फैला करंट दो की मौत

ओंकारेश्वर : नर्मदा नदी के पानी में फैला करंट दो की मौत

 Narmada river stretches current two deaths

खंडवा – पवित्र ज्योतिलिंग ओंकारेश्वर में शनिवार की दोपहर ओंकारेश्वर के पिछले घाट में नदी के पानी में अचानक करंट फैल गया। करंट से नदी में तैर रहे दो युवकों की मौत हो गई। करंट के कारण सैकड़ों मछलियां भी मर गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना दोपहर लगभग दो बजे के आसपास की है। उस समय नागर घाट के नीचे बने पिछले घाट में कुछ लोग तैर रहे थे। तभी वहां तैर रहें गुलाब पिता श्रवण (12 ) निवासी नागार घाट ओंकारेश्वर और मंगलसिंग पिता पप्पू केवट (24) के चिल्लाने की आवाज आई। आवाज सुनकर घाट पर मौजूद लोग जब वहां पहुंचे तो उन्होंने देखा कि दोनों तड़प रहे थे।

इस पर लोगों ने चिल्लाकर पर्यटन विभाग के लोगों को आवाज लगाई और मोटर बंद करवाई। तब तक दोनों युवक दम तोड़ चुके थे। बताया जा रहा है कि पानी में करंट घाट के पास बने पर्यटन विकास निगम के होटल की मोटर से फैला था। पुलिस ने मार्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

एडिशनल एसपी गोपाल खण्डेल के मुताबिक दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं तथा घटना की जांच की जा रही है। पानी में करंट फैलने से सैकड़ों मछलियां भी मौत के मुंह में समा गई।

पर्यटन विकास निगम के नर्मदा रिसोर्ट के मैनेजर नवीन शर्मा ने निगम की मोटर से करंट लगने की बात से साफ इनकार किया है। उनके मुताबिक़ निगम का सबमर्सिबल पंप पानी के अंदर रहता है और उसमें वायर नहीं बल्कि केबल लगी है, जिसमें करंट फैलने का खतरा नहीं होता। हम किसी भी जांच के लिए तैयार हैं।

#khnadwa , #omkareshwar

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .