Home > India > निरीक्षण कर लौट रहे उड़नदस्ता कर्मियों को ग्रामीणों ने पीटा

निरीक्षण कर लौट रहे उड़नदस्ता कर्मियों को ग्रामीणों ने पीटा

Forest Officers Beaten By Villagers Betul Newsबैतूल- जिले के दक्षिण वन मण्डल के मोर्शी रेंज के हिरादेही वन चौकी पर ग्रामीणो ने कल शाम अचानक हमला कर वन चौकी में तोड़फोड़ की वन कर्मचारियों के साथ मारपीट कर घायल कर दिया हमला उस वक्त हुआ जब उड़नदस्ता कर्मचारी बीट निरीक्षण कर लौटे ही थे । दक्षिण वन मण्डल की मोर्शी रेंज की अति संवेदन शील वन चौकी हीरादेहि बीट निरीक्षण कर लौटे सी सी ऍफ़ उड़नदस्ते पर ग्रामीणों ने मारपीट कर वन चौकी में भरी तोड़ फोड़ कर दी ।

डी एफ ओ देवाप्रसाद ने बताया की गरगुड गांव में किसी निजी ट्रक ने मकान में एक्सिडेंट कर भाग रहा था ।जिसे वन चोकी वालों ने रोक के जांच छोड़ दिया गया था इसी बात को लेकर ग्रामीणों ने वन चौकी में तोड़ फोड़ कर दी और वहाँ पदस्थ वन कर्मचारियो के साथ मारपीट कर घायल कर दिया।

उन्होंने बताया 150 से ज्यादा ग्रामीणों ने वन चौकी पर हमला किया है । मारपीट में उड़न दस्ता डिप्टी रेंजर सुरेन्द्र धुर्वे,महेश खरे,मदन रावत,कैलाश देवडे, फिरोज खान घायल हुए घायलों को रात्रि में आठनेर अस्पताल और उसके बाद जिला अस्पताल में एम् एल सी के लिये लाया गया जहाँ पर फिरोज खान को ज़्यादा चोट आने पर एडमिट क्र लिया गया है ।

उडनदस्ता के डिप्टी रेंजर सुरेन्द्र धुर्वे ने बताया की हम संलग्न अधिकारी आर के सक्सेना के निर्देशन में बीट जांच कर लौट ही थे की अचानक हमपर ग्रामीणों ने हमला कर दिया और चौकी में भी तोड़ फोड़ करदी स्थानीय कर्मचारियों के अनुसार इस घटना में सात्कुण्ड के सरपंच और गारगुड के जनपद सदस्य भी इस मार पीट की घटना में शामिल थे ।

श्री प्रसाद ने बताया की सूचना मिलते ही सावलमेढ़ा मुलताई और मोर्शी से वन अमला भेज दिया गया था ।वही पुलिस अधीक्षक को मामले की जानकारी दी गई है ।आठनेर थाने से पुलिस बल भी हिरादेहि के लिए रवाना हो चूका था ।
रिपोर्ट- @अकील अहमद

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com