Home > Entertainment > Bollywood > तीन दशक बाद लता और आशा एक बार फिर एक साथ

तीन दशक बाद लता और आशा एक बार फिर एक साथ

FILE-PHOTO

FILE-PHOTO

तीस साल के बाद इतिहास एक बार फिर खुद को दोहराने को है। हिंदी सिनेमा की दो मशहूर गायिका एक बार फिर एकसाथ नजर आने वाली हैं। जी हां लता मंगेशकर और उनकी बहन आशा भोसले एक बार फिर एक साथ आ रही हैं।

दरअसल लता मंगेशकर अपनी बहन आशा भोसले का गाना प्रोड्यूस कर रही हैं। ए हवा गाना आशा भोसले और शान ने गाया है, जिसे लता मंगेशकर की कंपनी एलएम म्यूजिक प्रोड्यूस कर रही है। यह गाना कल रिलीज होगा। लता-आशा ने एक साथ आखिरी बार 1984 में उत्सव फिल्म के लिए गाना गाया था, जिसके बोल थे-मन क्यों बहका रे बहका…।

तीस साल पहले लता मंगेशकर और आशा भोसले ने मन क्यों बहका गाने के लिए प्लेबैक किया था। फिल्म उत्सव का साल 1974 में रिलीज हुई थी। और उसके बाद कभी एकसाथ लता और आशा किसी फिल्मी गाने के लिए रिकॉर्डिंग स्टूडियो नहीं गईं।

हां कुछ साल पहले दोनों ने राष्ट्रगान अपनी आवाज में रिकॉर्ड जरूर की थी। अब सालों बाद दोनों बहन एक साथ एक गाने में साथ आ रही हैं। बुधवार को आशा और शान की आवाज में गाया एक गाना रिलीज हो रहा है जिसे लता की कंपनी प्रोड्यूस कर रही हैं।

सालों बाद बहन आशा के साथ किसी प्रोजेक्ट पर काम करने को लेकर लता मंगेशकर काफी उत्साहित हैं। उत्सव के इस गाने के बारे में लता बताती हैं कि मैं रेखा के लिए गा रही थी और आशा अनुराधा पटेल के लिए। हम दोनों काफी अलग सिंगर हैं और संगीतकार को हमारे लिए गाने में एक प्वाइंट बनाना पड़ता है जहां हमारी आवाज आकर मिलती है। जो किसी भी संगीतकार के लिए आसान नहीं है।

लता और आशा ने अपने करियर में ज्यादा गाने तो साथ में नहीं गाए हैं, लेकिन जो भी गीत उनकी आवाज में है वो सुनने वाले को मंत्रमुग्ध कर जाता है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com