Home > India > रुड़की में ब्लास्ट छात्र की मौत,इलाके में तनाव

रुड़की में ब्लास्ट छात्र की मौत,इलाके में तनाव

teznews

रुड़की में डीएवी कॉलेज के पास हुए धमाके में एक स्कूली बच्चे की मौत हो गई है। कॉलेज के पास ही सेना का कैंप है और पुलिस सूत्रों का कहना है कि धमाका एक हादसा हो सकता है। अब तक की जानाकरी के मुताबिक, बच्चे ने सड़क पर से कुछ उठाया और धमाका हो गया। टीवी रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि विस्फोटक बच्चे के बैग में था। प्रशासनिक सूत्रों ने आशंका जताई है कि सेना के कैंप से बम कबाड़ के साथ बाहर आ गया होगा।

रुड़की में भाजपा विधायक संगीत सोम की सभा से कुछ दूरी पर ब्लास्ट में छात्र की मौत के बाद इलाके में तनाव बना हुआ है। शनिवार को रुड़की में स्कूल से घर जाते समय चौथी कक्षा के एक छात्र के बैग में विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में छात्र की मौक पर ही मौत हो गई। इस छात्र के साथ जा रहे दो अन्य छात्रों की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

विस्फोट मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी भाजपा विधायक संगीत सोम की सभा से 300 मीटर की दूरी पर हुआ है। हादसे के बाद पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पूरा प्रशासनिक अमला पहुंच चुका है। अभी तक विस्फोट के कारणों की जानकारी नहीं मिल पाई है। हादसे के बाद इलाके में तनाव बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीन बच्चे स्कूल से एक साथ घर लौट रहे थे। दो बच्चे आगे बढ़ गए और एक बच्चे ने कूड़े के ढेर के पास से कुछ उठाया। इसके बाद ब्लास्ट हो गया। कथित तौर पर विस्फोटक उठाने वाले छात्र की मौक पर ही मौत हो गई और उसके साथ जा रहे दो अन्य छात्रों की हालत भी गंभीर बनी हुई है। विस्फोट स्थल से 300-400 मीटर की दूरी पर विश्व हिन्दू परिषद का कार्यक्रम भी होने वाला था।

हादसे के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। सूचना मिलते ही मौके पर पूरा प्रशासनिक अमला पहुंच चुका है। सेना और पुलिस आसपास के इलाके की छानबीन कर रही है। हरिद्वार के एसएसपी ने कहा है कि विस्फोट के पीछे फिलहाल किसी तरह की साजिश या हमले की संभावना नहीं दिखाई पड़ रही है। उन्होंने कहा कि आधिकारिक रूप से जांच के बाद ही कुछ कहा सकता है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने घटना पर दुख जताया है और कहा है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि अभी तक जो जानकारी है उससे ऐसा लग रहा है कि कूड़े के साथ विस्फोटक आ गया होगा और यह दुर्घटना हुई।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com