file pic

पटना – गिफ्ट किसी के चेहरे पर डर पैदा कर सकता है। लेकिन मंगलवार को जद(यू) के जिला अध्यक्ष (ग्रामीण) अभय कुशवाहा के घर मिले एक गिफ्ट ने पूरे क्षेत्र में दहशत फैला दी। गिफ्ट पैकेट खोलते ही पूरे घर में खून ही खून फैल गया, चीख-पुकार मच गई।

दरअसल गिफ्ट के रूप में भेजा गया यह पार्सल बम था। जिस व्यक्ति ने खोलने का प्रयास किया उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य घटना में घायल हो गया। विस्फोट इतना तेज था कि आसपास का पूरा इलाका दहल गया। बिहार में पार्सल बम विस्फोट की यह पहली घटना थी, जिसकी वजह से जांच एजेंसियां भी जानकारी जुटाने में लग गई हैं।

जद(यू) के जिला अध्यक्ष (ग्रामीण) अभय कुशवाहा के घर सोमवार को एक पार्सल आया था। पार्सल कौन देकर गया था, इसकी किसी को जानकारी नहीं थी। मंगलवार को सफाई के दौरान संतोष कुमार (24) नाम के कर्मचारी ने जैसे ही खोलने का प्रयास किया ब्लास्ट हो गया। घटना में संतोष कुमार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके पास ही खड़ा अभय कुशवाहा का साला जय हिंद गंभीर रूप से घायल हो गया।

डीआइजी शालीन ने बताया कि अभी तक की जांच में नक्सलियों की भूमिका सामने नहीं आ रही है। एफएसएल टीम ने भी मौके से सुबूत जुटाए हैं। जांच के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है। वहीं घायल जय हिंद की हालत नाजुक होने पर गया मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

अभय कुशवाहा ने बताया कि वे दिल्ली में हैं। इसकी वजह से घटना के बारे में उन्हें अधिक जानकारी नहीं हो सकी है। जिला अध्यक्ष ने बताया कि आए दिन लोगों के भेजे हुए पार्सल आते रहते हैं। सोमवार को भी ऐसा ही कोई पैकेट आया था, जिसे मंगलवार को खोलने के दौरान घटना हुई। घटना की सूचना मिलते ही थाना पुलिस और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। पूरे घर को सील कर जांच शुरू कर दी गई है।

अभय कुशवाहा ने तीन साल पहले राजद छोड़ने के बाद जद(यू) का दामन थामा था। इसके बाद उन्हें जिला अध्यक्ष (ग्रामीण) बना दिया गया। उक्त पद दिए जाने के बाद पार्टी के नेताओं ने उनका विरोध किया था, जिसके बाद नीतीश कुमार के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ था।

राजनीति के अलावा अभय कुशवाहा जमीन खरीद-फरोख्त में ब्रोकर का भी काम करते हैं। इसके साथ ही गया में सीमेंट फैक्ट्री और पानी पैकेजिंग का भी कारोबार है। अभय कुशवाहा कुजापी ग्राम पंचायत के मुखिया भी हैं। एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here