Video : झूमते हुए बारातियों ने मारी मजदूर को गोली मौके पर ही मौत

0
17

शाहजहांपुर : शाहजहांपुर में हर्ष फायरिंग थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इस हर्ष फायरिंग में जहां नशे में धुत होकर बाराती बरात में दहशत शामिल लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसे खुशिया मिलने के बजाय परिवारो मातम मिल रहा है।

ऐसा ही मामला एक बार फिर थाना सदर बाजार की ईदगाह रोड पर आया जहां झूमते हुए बारातियों ने जब फायरिंग शुरू की तो तो वहां मौजूद लाइट के संभालने वाले मजदूर सद्दाम के जा लगी जिससे सद्दाम की मौके पर ही मौत हो गई।

इस बात से गुस्साए मजदूरों ने हंगामा खड़ा कर दिया। बाद में पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ जहां पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। बताया रहा जब बारात जनता बारात घर जा रही तभी इसी बारात मे कुछ लोगो ने हर्ष फायरिंग शुरू कर दी।

बैण्डबाजो के साथ सद्दाम बारात मे रोशनी के लाईट पकडे हुए था। बन्दूक से निकली गोली सद्दाम को जा लगी जिससे उसकी मौके पर मौत गई वही दूसरी पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के सदर बाजार क्षेत्र में एक विवाह समारोह के दौरान की गयी हर्ष फायरिंग में एक युवक की मृत्यु हो गयी। पुलिस ने आज यहां बताया कि मोहल्ला सुभाषनगर निवासी विजेन्द्र की पुत्री सुनीता का विवाह बरेली जिले के गोविन्दनगर निवासी रविन्द्र से तय हुआ था । शनिवार शाम ईदगाह के पास से बारात उठी और जनता मैरिज लॉन के लिए चल पड़ी ।

इस बीच शादी में शामिल शराब के नशे में धुत कुछ लोगो ने हर्ष फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के दौरान एक गोली रोड लाइट लेकर बारात के साथ चल रहे शहबाजनगर निवासी सद्दाम (23) को लगी और उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई ।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों से पूछताछ की और मामले की जाँच शुरू कर दी। गौरतलब है कि जिले में पिछले तीन दिनों में हर्ष फायरिंग से यह दूसरी मृत्यु है जबकि एक मामले में गोली लगने से दूल्हा गम्भीर रूप से जख्मी हो गया था ।

न्यायालय और सरकार भी हर्ष फायरिंग से होने वाली मौतों को लेकर सख्त है और हर्ष फायरिंग पर रोक लगने के लिए कड़े नियम कानून बना रही है लेकिन इसके बाबजूद शादी समारोह में असलहे लेकर चलने बाले लोग हर्ष फायरिंग कर लोगो के जीवन के साथ खेल रहे है।