Home > Latest News > पनामा पेपर्स से जुड़ा डेटाबेस ऑनलाइन पब्लिश

पनामा पेपर्स से जुड़ा डेटाबेस ऑनलाइन पब्लिश

online service

online service

वाशिंगटन- इंटरनेशनल कंसॉर्शियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स’ (आईसीआईजे) ने गुप्त पनामा पेपर्स से जुड़े दो लाख से अधिक आंकड़ों की विस्तृत जानकारी ऑनलाइन पब्लिश कर दी ! आईसीआईजे ने बताया कि पनामा लॉ फर्म मोसैक फोंसेका से लीक हुए पेपर्स के महज एक हिस्से से जुड़े आंकड़े से इन फर्जी कंपनियों के पीछे 360,000 से अधिक लोगों और कंपनियों के नामों का खुलासा हुआ था !

तूफान खड़ा कर देने वाले इन पेपर्स पर आधारित अप्रैल महीने में पब्लिश रिपोर्ट में पहले ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन और कई अन्य दिग्गजों समेत दुनिया के तमाम शक्तिशाली नेताओं का नाम इन विदेशी कंपनियों से जुड़ चुका है ! इन खुलासे के कारण ही आइसलैंड के प्रधानमंत्री सिगमुंदूर डेविड गुन्नलॉगसन और स्पेन के उद्योग मंत्री जोस मैनुएल सोरिया को इस्तीफा देना पड़ा !

बहरहाल, आईसीआईजे ने बताया कि कुछ निजी सूचनाओं और इससे जुड़े बैंक खातों की विस्तृत जानकारियों को आसानी से पहुंच में आने से रोकने के लिए उसने रिकॉर्ड को ऑनलाइन पोस्ट नहीं किया है और ना ही रिकॉर्ड से सभी सूचनाओं को ऑनलाइन जारी किया है ! #वाशिंगटन

online published connected to Panama Papers database by International consortium of Investigative Journalists

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .