Home > State > Delhi > राष्ट्रपति चुनाव पर कांग्रेस समेत विपक्षियों ने मारी बाजी

राष्ट्रपति चुनाव पर कांग्रेस समेत विपक्षियों ने मारी बाजी

नई दिल्ली: तमाम राज्यों में विधानसभा चुनाव और दिल्ली में निकाय चुनाव के बाद सबस ज्यादा चर्चित और प्रतीक्षित चुनाव राष्ट्रपति चुनाव है। राष्ट्रपति चुनाव को होने में ज्यादा दिन शेष नहीं बचे हैं लेकिन अभी से ही सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी पार्टियों की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। देश का अगला राष्ट्रपति कौन होगा इसको लेकर सभी दलों के बीच मंथन चल रहा है। हालांकि अभी तक राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर कोई भी नाम सामने नहीं आया है।

राष्ट्रपति के चेहरे के लिए विपक्ष पूरी तैयारी के साथ लामबंदी में जुट गया है और वो चाहता है कि ऐसा नाम सार्वजनिक किया जाए जिस पर सभी विपक्षी पार्टियों की मुहर लग सके। इसके साथ ही साथ कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दिल पीएम मोदी ने नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार को रोकने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इसके लिए सभी एकजुट होकर मोदी सेना का मुकाबला करने के लिए पूरी तैयारी के साथ ताल ठोंकने में जुट गए हैं। वहीं विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम का खुलासा शुक्रवार को हो सकता है।

देश के मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल आगामी 14 जुलाई को समाप्त हो रहा है। लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दूसरे कार्यकाल के लिए भी राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का नाम आगे बढ़ाया था। वहीं विपक्षी दलों में कुछ दलों ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। फिलहाल विपक्ष गोपाल कृष्ण गांधी, शरद यादव और मीरा कुमार के नाम पर ज्यादा जोर दे रहा है।

@एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com