इस दिवार पर पेशाब मत करना वरना … - Tez News
Home > Latest News > इस दिवार पर पेशाब मत करना वरना …

इस दिवार पर पेशाब मत करना वरना …

Otherwise, do not pee on this wall ...जर्मनी – जर्मनी के हैमबर्ग में सेंट पॉली के नाइटक्लब डिस्ट्रिक्ट के लोगों ने उन लोगों को सबक सिखाने का अनोखा तरीका निकाला है, जो दीवारें ‘गीली’ करते हैं। इसके लिए ये लोग एक नए हाई-टेक पेंट का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह पेंट खुद पर गिरने वाले किसी भी तरह के स्प्रे को वापस फेंक देता है।

नाइटक्लब डिस्ट्रिक्ट के एक लोकल ग्रुप ने यहां की 2 मशहूर इमारतों पर स्पेशल वॉटर रेपलेंट पेंट लगा दिया है। इस पेंट का इस्तेमाल शिपबिल्डिंग में भी किया जाता है। इस ग्रुप की आयोजक जूलिया स्टैरॉन का कहना है कि यह पेंट दीवारों पर पेशाब करने वाले लोगों को जवाब देता है कि वह गलत कर रहे हैं। यह पेंट दीवारों को बचाता है और साथ ही ऐसे लोगों को सही संदेश भी देता है।

इस बारे में यू-ट्यूब पर पोस्ट किए गए एक विडियो को पहले ही दिन करीब 1 लाख 81 हजार लोगों ने देखा है। इस विडियो में स्टैरॉन जर्मन और अंग्रेजी में साइन लगाती दिख रही हैं जिन पर लिखा है कि यहां पेशाब मत करना! हम तुम पर करेंगे! (Do not pee here! We pee back!)

हालांकि यह स्पेशल हाइड्रोफोब पेंट महंगा भी है। स्टैरॉन बताती हैं कि 65 स्क्वेयर फीट की जगह को पेंट करने के लिए करीब 500 यूरो (करीब 34 हजार रुपये) का खर्च आता है। हालांकि अगर इसकी तुलना इसकी रोज होने वाली सफाई और असहनीय बदबू से की जाए, तो यह खर्च सही लगता है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com