ओवैसी का ऐलान भारत माता की जय नहीं बोलूंगा - Tez News
Home > State > Delhi > ओवैसी का ऐलान भारत माता की जय नहीं बोलूंगा

ओवैसी का ऐलान भारत माता की जय नहीं बोलूंगा

Embracing Islam will be real home coming - Asaduddin Owaisiनई दिल्ली- अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी एक बार फिर चर्चा में हैं! महाराष्ट्र में एक सभा में ओवैसी ने साफ ऐलान किया कि वह भारत माता की जय नहीं बोलेंगे ! अब इसी को लेकर सियासी संग्राम छिड़ा हुआ है !

एमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भड़काऊ बयान दिया है। उन्होंने कहा- चाहे मेरे गले पर चाकू रख दो, लेकिन मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। ओवैसी ने यह बयान महाराष्ट्र के लातूर में एक सभा के दौरान दिया। ओवैसी के इस बयान को आरएसएस चीफ मोहन भागवत के बयान का जवाब माना जा रहा है।

 

ओवैसी ने सभा में मौजूद लोगों से कहा कि मैं भारत में रहूंगा पर भारत माता की जय नहीं बोलूंगा. क्योंकि यह हमारे संविधान में कहीं नहीं लिखा है कि भारत माता की जय बोलना जरूरी है !चाहे तो मेरे गर्दन पर चाकू लगा दीजिए, पर भारत माता की जय नहीं बोलूंगा. इसकी आजादी मुझे मेरा संविधान देता है!

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि देश में लोगों को भारत माता की जय बोलना सिखाया जाता है ! उसी के विरोध में ओवैसी ने बात कही !
वहीँ दूसरी तरफ ओवैसी के बयान को लेकर सियासत तेज हो गई है। बीजेपी और शिवसेना ने मामले की जांच कराने को कहा है। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री सुधीर मुंगटीवार ने कहा कि हम यही दुआ करेंगे, ओवैसी को सदबुद्धि हो। मुंगटीवार ने लोकल एडमिनिस्ट्रेशन को ओवेसी के बयान की जांच करने को कहा है।

उन्होंने कहा कि फ्रीडम ऑफ स्पीच को बेस बनाकर ऐसा कोई भी बयान नहीं दिया जा सकता है। महाराष्ट्र सरकार के एन्वायरमेंट मिनिस्टर का कहना है कि ओवैसी का यह बयान बेहद गंभीर है। शिवसेना नेताओं ने सीएम से मामले की जांच कराने और ओवैसी पर कार्रवाई करने को कहा है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com