पाक नौका पर तस्कर नहीं, आतंकवादी थे : रक्षा मंत्री - Tez News
Home > State > Delhi > पाक नौका पर तस्कर नहीं, आतंकवादी थे : रक्षा मंत्री

पाक नौका पर तस्कर नहीं, आतंकवादी थे : रक्षा मंत्री

Manohar Parrikar

नयी दिल्ली – रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज कहा कि परिस्थतिजन्य साक्ष्यों से यह संकेत मिलता है कि नव वर्ष की रात्रि को भारतीय तटरक्षक द्वारा खोजी गई पाकिस्तानी नौका का संदिग्ध आतंकी संबंध था। रक्षा मंत्री ने उन दावों को सिरे से खारिज कर दिया कि नौका पर तस्कर सवार थे।

पर्रिकर ने कहा कि वह उन्हें संदिग्ध या संभावित आतंकी करार देते हैं क्योंकि उन्होंने घेराबंदी किये जाने पर खुद को उड़ा लिया। उन्होंने कहा कि वे (नौका पर सवार) पाकिस्तान के नौवहन अधिकारियों, सेना और अंतरराष्ट्रीय सम्पर्क से जुड़े थे।

उन्होंने कहा कि नौका न तो मछली पकड़ने के क्षेत्र में थी और न ही ऐसे व्यस्त मार्ग पर थी जिसे तस्कर पसंद करते हैं तथा उनके कार्यों से ऐसा संकेत मिलता है कि वे किसी अन्य तरह की गतिविधि के लिए थे। हम सुनिश्चित नहीं हैं कि वह अन्य तरह की गतिविधि क्या है।

रक्षा मंत्री की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है कि जब इस दावे पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं कि 2008 के मुम्बई आतंकी हमले की शैली की कोशिश को विफल बना दिया गया। ऐसी भी खबरें हैं जिनमें दावा किया गया है कि नौका तस्करी में शामिल थी।

कांग्रेस ने सरकार से इस मामले में पूरी स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है, जबकि सत्तारुढ़ भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह ऐसा कहकर पाकिस्तान की एक तरह से सहायता कर रही है। रक्षा मंत्रालय के एक कार्यक्रम से इतर पर्रिकर ने संवाददाताओं से कहा, कुछ अटकलें हैं लेकिन मैं अटकलों का हिस्सा नहीं बनना चाहता और इतना कहना चाहता हूं कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि नौका मछली पकड़ने के सामान्य मार्ग पर नहीं थी। उन्होंने कहा कि उस क्षेत्र में कोई अन्य नौका नहीं थी और इसलिए वह मछली पकड़ने का क्षेत्र नहीं था।

पर्रिकर ने कहा कि तस्कर सामान्य तौर पर सोने, मादक पदार्थों एवं अन्य प्रतिबंधित सामान की तस्करी व्यस्त मार्गों से करते हैं क्योंकि यहां अन्य नौकाओं के बीच छिपना आसान होता है। रक्षा मंत्री ने कहा कि उक्त नौका निर्जन इलाके में थी और उसे निगरानी विमान ने देखा। इससे तस्करी की गतिविधि का कोई संकेत नहीं था बल्कि कुछ अन्य गतिविधि से था। यह तय नहीं है कि किस तरह की अन्य गतिविधि। -एजेंसी

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com