bsf 1श्रीनगर [ TNN ] दो दिन की शांति के बाद पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत करते हुए शनिवार को सीज फायर का उल्लंघन किया। पाक सैनिकों ने पुंछ जिले के केरन सेक्टर में भारतीय सीमा में फायरिंग की है। रक्षा सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी सैनिक दोपहर सवा एक बजे से लगातार फायरिंग कर रहे हैं। पाक सैनिकों द्वारा की जा रही फायरिंग का बीएसएफ माकुल जवाब दे रही है।

गुरूवार और शुक्रवार को सीमा पर तनाव में कमी देखने को मिली थी। शुक्रवार रात को पाकिस्तान की ओर से सीमा पर फायरिंग नहीं की गई थी। गुरूवार रात को पाक सैनिकों ने बीएसएफ की चार चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग की थी। 9 दिनों तक सीमा पर तनाव के बाद पिछले दो दिनों में शांति देखने को मिली थी, लेकिन शनिवार को पाक सैनिकों ने एक बार फिर नापाक हरकत की।

शुक्रवार को इस्लामाबाद में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सीमा पर शांति बनाए रखने की अपील की थी और साथ ही भारत को कहा था कि वह सीमा की संवेदनशीलता का सम्मान करे। वहीं पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के अमरावती में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि पाकिस्तान को जवाब मिल चुका है। पाकिस्तान फिर दोबारा से ऎसी हिम्मत नहीं करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here