Home > India > बोर्डर पर पाक कर रहा नापाक हरकत ,हो रही फायरिंग

बोर्डर पर पाक कर रहा नापाक हरकत ,हो रही फायरिंग

indianarmyश्रीनगर [ TNN ] पाक सेना द्वारा जम्मू-कश्मीर में इंटरनेशनल बोर्डर पर लगातार फायरिंग किए जाने से सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। पाक सेना पिछले चार दिनों से इंटरनेशनल बोर्डर पर लगातार फायरिंग कर रही है। गुरूवार रात को पाक सेना द्वारा सीमा पर की गई फायरिंग में दो भारतीय महिलाओं की मौत हो गई। इसके साथ ही पाक सैनिकों ने सांबा, कथुआ और जम्मू में इंटरनेशनल बोर्डर पर 60 बीएसएफ चौकियों और 80 गांवों को निशाना बनाकर गोले दागे।

सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीमा पर गोलीबारी से निपटने के लिए बीएसएफ और सेना का खुली छूट दी है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल के नेतृत्व में बनी एक टीम स्थिति पर नजर रखे हुई है। पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के सामने झुकने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। साथ ही कहा कि पाकिस्तान के सीमा बल के साथ तब तक कोई बातचीत नहीं होगी जब तक फायरिंग ना रूके।

अक्टूबर महीने में पाकिस्तानी सेना लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रही है और गांव वालों को सुरक्षा बलों ने घरों के अंदर ही रहने सलाह दी है। प्रधानमंत्री कार्यालय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भारत-पाक सीमा जॉन की यात्रा की थी। सिंह ने कहा कि कुछ दिनों में स्थिति सामान्य हो जाएगी। साथ ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ को फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कहा है।

पिछले आठ दिनों में पाक सेना द्वारा सीज फायर के उल्लंघन में अब तक सात लोगों की मौत हो गई और करीब 60 लोग घायल हो गए। सीमा पर स्थित गावों के लोग दहशत में हैं। हजारों स्थानीय लोगों ने सुरक्षा के लिए कैम्पों में शरण ले रखी है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com