Home > Foregin > राजनाथ सिंह पाकिस्तान से बिना लंच किये रवाना

राजनाथ सिंह पाकिस्तान से बिना लंच किये रवाना

 Rajnath Singh इस्‍लामाबाद- पाकिस्तान में गृह मंत्रीस्तरीय सार्क सम्मेलन में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लंच में हिस्सा नहीं लिया। यहां आयोजित एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान राजनाथ सिंह ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्‍तान को जमकर सुनाया। राजनाथ के भाषण की मीडिया कवरेज भी नहीं करने दी गई। राजनाथ सिंह सार्क सम्मेलन के लंच में भी शामिल नहीं हुए। बता दें कि लंच में न सिर्फ राजनाथ सिंह बल्कि मेजबान देश के गृहमंत्री चौधरी निसार ने भी हिस्‍सा नहीं लिया। गृह मंत्री इस्लामाबाद एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए ।

एक दिवसीय सार्क का गृह मंत्री सम्मेलन का आगाज गुरुवार को पाकिस्तान के इस्लामाबाद में हुआ। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सम्मेलन का आगाज करते हुए कहा कि कई चुनौतियों के बावजूद, सार्क ने दक्षिण एशिया में ज्यादा से ज्यादा क्षेत्रीय एकीकरण को बढ़ावा देने में सराहनीय योगदान दिया है। उन्होंने काबुल, ढाका और पठानकोट में हुए आतंकी हमलों का भी जिक्र किया।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा कि पाकिस्‍तान आतंकियों को पिछले लंबे समय से पनाह दे रहा है। राजनाथ सिंह के बयान के दौरान पाकिस्‍तान काफी असहज हो गया। यहां तक कि भाषण की मीडिया कवरेज भी नहीं करने दी गई। राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद को हम कोई रंग नहीं दे सकते, इसमें अच्छे-बुरे का सवाल नहीं है। राजनाथ सिंह ने बुरहान वानी पर बोलते हुए कहा कि आतंकवाद का कोई महिमामंडन कैसे कर सकता है।

वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सम्मेलन का आगाज करते हुए कहा कि कई चुनौतियों के बावजूद, सार्क ने दक्षिण एशिया में ज्यादा से ज्यादा क्षेत्रीय एकीकरण को बढ़ावा देने में सराहनीय योगदान दिया है. उन्होंने काबुल, ढाका और पठानकोट में हुए आतंकी हमलों का भी जिक्र किया. राजनाथ ने ये भी कहा कि आतंकवादियों का शहीदों के रूप में महिमामंडन या प्रशंसा नहीं की जानी चाहिए। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com