Home > Foregin > पाकिस्तान: सिविल अस्पताल में ब्लास्ट

पाकिस्तान: सिविल अस्पताल में ब्लास्ट

Crime_Sceneक्वेटा- पाकिस्तान के क्वेटा में हुए बम विस्फोट में 42 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। यह बम विस्फोट एक सिविल अस्पताल में हुआ हैं। बलूचिस्तान के गृहमंत्री सरफराज बुगती ने बम विस्फोट में मरने वाले लोगों की पुष्टि की है।

इस बम विस्फोट से पहले बलूचिस्तान बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष बिलाल अनवर कासी की अज्ञात लोगों ने गोली मार की हत्या कर दी थी। बताया जा रहा है कि जिस समय सिविल अस्पताल में बम विस्फोट हुआ। ठीक उसी ही समय बिलाल अनवर कासी को घायल हालत में सिविल अस्पताल ले जाया गया। उस समय बड़ी संख्या में बिलाल अनवर कासी के जानने वाले सिविल अस्पताल में मौजूद थे। बताया जा रहा है कि बम विस्फोट के बाद वहां पर एरियल फायरिंग भी हुई।

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बम विस्फोट के बाद घटनास्थल पर अस्पताल से बाहर निकलने के लिए भीड़ जमा हो गई। बम विस्फोट के बाद पूरी जगह को पुलिस ने घेर लिया है और घायलों को इलाज के लिए दूसरे अस्पतालों में भी भेजा जा रहा है।

बलूचिस्तान के गृहमंत्री सरफराज बुगती ने कहा कि क्वेटा के सभी अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई और घायलों को दूसरे अस्पतालों में जरूरी इलाज के लिए भेजा जा रहा है।

बुगती ने इस बात को स्वीकार किया कि यह पूरी तरह से सुरक्षा की लापरवाही है और व्यक्तिगत तौर पर इस मामले की जांच मेरे पास रहेगी। हाफिज सईद के सुर में सुर मिलाने लगे नवाज, पाक डॉक्‍टरों के लिए मांगी मंजूरी!

बलूचिस्तान में पहले भी इस तरह के हमले होते रहे हैं। पिछले एक दशक में करीब 1400 ऐसी घटनाएं हुई हैं। यहां पर होने वाले हमलों में शिया और हजरा समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जाता रहा है।

इस इलाके में बलूचिस्तान की अलग मांग करने वाले अलगावादियों ने भी विद्रोह छेड़ रखा है। अल कायदा और दूसरे आतंकी समूह भी यहां से अपने नेटवर्क को चलाते हैं। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com