Home > Sports > Cricket > टीम इंडिया के आर्मी कैप पहनने से बौखलाया पाकिस्तान, आईसीसी से करेगा शिकायत

टीम इंडिया के आर्मी कैप पहनने से बौखलाया पाकिस्तान, आईसीसी से करेगा शिकायत

बीते दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने पुलवामा के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए आर्मी कैप पहनकर मैच खेला।

जिसके बाद देशभर में उनकी इस पहल की तारीफ हो रही है। लेकिन भारतीय टीम के इस कदम से पाकिस्तान बौखला गया है।

पाकिस्तान ने इस मामले पर भारत के क्रिकेट में राजनीति लाने की बात कही है। इतना ही नहीं पाकिस्तान की ओर से कहा गया है कि भारत की इस हरकत के खिलाफ वो आईसीसी से शिकायत करेगा कि भारत के खिलाफ इस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कहना है कि आईसीसी को इस मामले में भारत के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

उनके अनुसार आर्मी कैप लगाकर खेलते हुए टीम इंडिया ने खेल का राजनीतिकरण किया और खेल को डिस्टर्ब करने का काम किया है।

इतना ही नहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने इस मसते पर कहा कि पूरी दुनिया ने भारत की इस हरकत को देखा है। अब आईसीसी को इस पर संज्ञान लेना चाहिए।

इतना ही नहीं पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मामले में आधिकारिक रूप से आईसीसी से शिकायत करेगा।

उन्होंने लिखा कि ये सिर्फ क्रिकेट नहीं है, मुझे उम्मीद है खेल पर हो रही राजनीति को लेकर आईसीसी कुछ कार्रवाई जरूर करेगा।

आपको बता दें कि कल के मैच से पहले भारत के पूर्व कप्तान स्टार एमएस धोनी ने अपने घरेलू मैदान पर रांची में पूरी भारतीय टीम को सीआरपीएफ जवानों की टोपी भेंट की थी।

खुद बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा था कि, ‘लेफ्टिनेंट कर्नल महेन्द्र सिंह धोनी भारतीय टीम को कैप भेंट करते हुए।’

वहीं इसके साथ ही भारतीय खिलाड़ियों ने कल के मैच की अपनी फीस नेशनल डिफेंस फंड को देना का भी ऐलान किया था। जिससे शहीदों के बच्चों की पढ़ाई के लिए मदद की जा सके।

आपको बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में भारत के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए। इस हमले में पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का हाथ है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com