Pakistan's Interior Minister Nisar Ali Khan
Pakistan’s Interior Minister Nisar Ali Khan

इस्लामाबाद- पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने ‘पनामा पेपर्स’ के खुलासे की जांच संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) से कराने का प्रस्ताव दिया है। जियो टीवी की खबर के अनुसार, रावलपिंडी में मीडिया से बात करते हुए निसार अली खान ने पाकिस्तान के तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान को एफआईए के किसी ऐसे अधिकारी का नाम बताने को कहा जो इस मामले की जांच करने में सक्षम हों।

पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित करने की मांग की है, जिसमें अंकेक्षण के विशेषज्ञ भी शामिल हों।

निसार ने कहा कि ब्रिटेन, रूस और अर्जेटीना पनामा पेपर्स के आरोपों को खारिज कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले का पाकिस्तान में भी समाधान हो जाना चाहिए। निसार ने कहा कि वह इस्लामाबाद में जनसभाएं करने के मुद्दे पर मंत्रिमंडल की स्वीकृति के बाद वह राजनीतिक दलों से संपर्क करेंगे।

पीटीआई ने घोषणा की है कि वह 24 अप्रैल को अपना स्थापना दिवस मनाएगी। पार्टी ने अपने कार्यक्रम का स्थल बदल कर डी चौक से एफ/9 पार्क कर लिया है।
पाकिस्तान टीवी के जरिए राष्ट्र के नाम संबोधन की इमरान खान की घोषणा पर निसार अली खान ने कहा कि सरकारी टीवी से राष्ट्र को संबोधित केवल राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ही कर सकते हैं। [एजेंसी]